Jobs 2024: यूपी में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

Jobs 2024: यूपी में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

जो युवा सरकारी नौकरी की तलाश में हैं उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से हजारों पद पर भर्ती की जानी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

इच्छुक और पात्र कैंडिडेट भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए ऑफिशियल साइट upsssc.gov.in पर जा सकते हैं। बता दें आवेदन करने की लास्ट डेट 7 जून 2024 तय की गई है। उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स के जरिए भी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।  

पद
अधिसूचना के अनुसार ये भर्ती अभियान उत्तर प्रदेश में जूनियर इंजीनियर के कुल 4016 पद को भरेगा। उम्मीदवार पात्रता व अन्य डिटेल्स नीचे चेक कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता
भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/ सिविल अभियंत्रण में डिप्लोमा/ सिविल या ग्रामीण अभियंत्रण में डिप्लोमा पास होना आवश्यक है। वहीं इसके साथ ही उम्मीदवार के पास यूपीएसएसएससी पीईटी 2023 का स्कोर कार्ड होना भी बेहद जरूरी है। 

उम्र सीमा
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट की उम्र की बात करें तो आवेदक की उम्र 18 साल से लेकर 28 साल के मध्य होनी चाहिए। 

चयन प्रक्रिया
बता दें भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। जिसके बाद इसी परीक्षा में किए गए प्रदर्शन के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। वह उम्मीदवार जिनका का नाम फाइनल मेरिट लिस्ट में होगा उन्हें इन पद पर नियुक्ति मिलेगी।   
 
आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को शुल्क का भुगतान करना होगा। भर्ती के लिए अभ्यर्थी को 25 रुपये का शुल्क अदा करना होगा। ज्यादा डिटेल्स के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल साइट की मदद ले सकते हैं। 

ऐसे करें आवेदन
स्टेप 1: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल साइट upsssc.gov.in पर जाएं।
स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर अब "एड" टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब उम्मीदवार इस पेज पर यूपीएसएसएससी जेई भर्ती 2024 ऑनलाइन पंजीकरण पेज खुल जाएगा।
स्टेप 4: अब उम्मीदवार यूपीएसएसएससी जेई भर्ती के आवेदन पत्र पर क्लिक करें।
स्टेप 5: अब उम्मीदवार पीईटी 2023 से जुड़ी डिटेल्स और आवेदन पत्र भरें।
स्टेप 6: फिर उम्मीदवार जरूरी दस्तावेज अपलोड करें।
स्टेप 7: अब उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
स्टेप 8: फिर उम्मीदवार सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।
स्टेप 9: अब उम्मीदवार आवेदन पत्र को डाउनलोड कर लें।
स्टेप 10: आखिर में उम्मीदवार पेज का प्रिंट आउट निकाल लें। 

ये भी पढ़ें- एयर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के 25 सदस्यों को भेजे बर्खास्तगी पत्र, अन्य से काम पर लौटने को कहा