बदायूं: होली पर बिजली को लेकर नहीं होगी परेशानी, तार बदलने की प्रक्रिया शुरू

बदायूं: होली पर बिजली को लेकर नहीं होगी परेशानी, तार बदलने की प्रक्रिया शुरू

बदायूं, अमृत विचार: होली के त्योहार पर निर्बाध गति से बिजली मिलने के लिए विभाग ने काम शुरू कर दिया है। जिन खंभों पर टूटे और जर्जर तार हैं, उन्हे बदला जा रहा है। गुरुवार को बिजली कर्मचारियों ने शहर में कई जगह टूटे और जर्जर तार बदल कर लाइनें ठीक कीं।

शहर में बिजली के जर्जर तार अक्सर टूटते रहते हैं, जिससे काफी देर तक बिजली सप्लाई बाधित रहती है। उपभोक्ताओं को विभाग के चक्कर लगाने पड़ते हैं, जिसके बाद तार ठीक किए जाते हैं। अब गर्मियों का मौसम आ चुका है। होली और रमजान का पर्व भी चल रहा है, ऐसे में उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली मिलती रहे, इसके लिए बिजली विभाग ने काम शुरू कर दिया है। 

शहर में जगह जगह खंभों पर तार जलने की, धुआं उठने की घटनाएं होती रहती हैं। पनबड़िया विद्युत उपकेन्द्र के निकट आज विभाग के कर्मचारियों ने कई जगह जर्जर तार बदले। नए तार लगा कर बिजली की सप्लाई दी। गद्दी चौक पर खंभे पर दो दिन पहले तार जलने की शिकायत लोगों ने की थी। इस शिकायत पर गुरुवार को काम किया गया। लाइनमैन राकेश ने खंभे पर तार बदला। 

अम्बेडकर पार्क के पास खंभे पर तार बदला गया। गद्दी चौक के निकट गली में मकानों के ऊपर लटक रहे तारों को ठीक किया गया। दरवाजे के आगे झूल रहे तारों को ठीक किया गया। रजी चौक पर खंभें पर कुछ तार बदले गए। तार ठीक करने को शहर चार हिस्सों में बांटा गया है। प्रत्येक हिस्से में एसडीओ और लाइनमैन को तार खंभे और केवल ठीक करने की जिम्मेदारी दी गयी है।

शहर में कहीं भी जर्जर तार होने की सूचना मिल रही है तो उस पर काम किया जा रहा है। आज से अभियान शुरू कर दिया गया है। विद्युत उपकेन्द्रों पर सभी एसडीओ और लाइनमैनों को इस बाबत निर्देशित कर दिया गया है कि कहीं भी तार टूटने की घटना न होने पाए। लोगों की शिकायत पर प्राथमिकता पर कार्य किया जाए। शहर में अब हर रोज निरीक्षण किया जाएगा, लोगों की समस्याओं को सुना जाएगा। होली और रमजान के त्योहार को देखते हुए शासन स्तर से निर्देशित किया गया है---संजीव कुमार, अधिशासी अभियंता प्रथम।

यह भी पढ़ें- बदायूं: उधार के रुपये मांगने पर मजदूर की हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

ताजा समाचार