बरेली: 50 स्पेशल और 180 नियमित ट्रेनें...रेलवे के लिए समय पालन चुनौती

बरेली: 50 स्पेशल और 180 नियमित ट्रेनें...रेलवे के लिए समय पालन चुनौती

बरेली, अमृत विचार: जल्द बरेली जंक्शन से करीब 50 समर स्पेशल ट्रेनें होकर गुजरेंगी, जबकि यहां से करीब 180 नियमित ट्रेनें पहले से ही गुजरती हैं। लिहाजा आने वाले दिनों में ट्रेनों का समय पालन रेल प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती होगा। इसको लेकर रेल प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है।

दरअसल रेल प्रशासन ने राजस्थान, असम, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, पंजाब जैसे राज्यों के अलग-अलग स्टेशनों के लिए विशेष ट्रेनें चलाने का एलान किया है। लिहाजा, हैवी ट्रैफिक का असर दूसरी ट्रेनों को लाइन क्लियर देने और क्रासिंग कराने पर पड़ सकता है। स्टेशन अधीक्षक भानु प्रताप सिंह ने बताया कि स्पेशल ट्रेनों को लेकर विशेष तैयारी की है। प्रयास रहेगा कि बरेली से चलने वाली ट्रेनों का समय पालन दुरुस्त रखा जाए।

इन स्पेशल ट्रेनों का भी होगा संचालन
शनिवार को रेल प्रशासन ने कई और स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की। जिसमें 04068 दिल्ली-दरभंगा समर स्पेशल ट्रेन 26 अप्रैल से 28 जून तक प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को दिल्ली से 19:30 बजे चलकर बरेली जंक्शन से दूसरे दिन देर रात 00.03 बजे रवाना होगी।

वापसी यात्रा में 04067 दरभंगा-दिल्ली समर स्पेशल 27 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक बुधवार और शनिवार को दरभंगा से 18:00 बजे चलकर बरेली से अगले दिन 12:02 बजे रवाना होगी। 04028 आनंद विहार टर्मिनल-सहरसा समर स्पेशल ट्रेन 29 अप्रैल से 24 जून तक प्रत्येक सोमवार को आनंद विहार से 11:10 बजे चलकर बरेली से 15:13 बजे रवाना होगी। वापसी में में 04027 सहरसा-आनन्द विहार एक मई से 26 जून तक प्रत्येक बुधवार को सहरसा से 9.30 बजे चलकर बरेली से दूसरे दिन 9:34 बजे रवाना होगी।

यह भी पढ़ें- बरेली: शिक्षक टैबलेट से नहीं भेज रहे सूचनाएं, कार्रवाई की चेतावनी

ताजा समाचार

संजय राउत का आरोप, प्रधानमंत्री मोदी भगवान राम के नाम पर वोट मांगेंगे...लेकिन विकास और महंगाई पर नहीं बोलेंगे
गुजरात में लोकसभा चुनाव लड़ रहे 35 मुस्लिम उम्मीदवारों में से कांग्रेस ने एक को भी टिकट नहीं दिया
UPSSSC Recruitment 2024: बंपर वैकेंसी के लिए खुल गया रजिस्ट्रेशन लिंक, ऐसे करें आवेदन
प्रधानमंत्री मोदी के आशीर्वाद के लिए मैं उनकी आभारी हूं : राजग की सबसे युवा उम्मीदवार शांभवी चौधरी
बहराइच: एसएसबी और पुलिस जवानों स्मैक के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार
लखनऊ में बड़ा हादसा, कंटेनर का टायर बदल रहे परिचालक की दबकर मौत-ट्रक के ड्राइवर और खलासी की भी गई जान