बरेली: शिक्षक टैबलेट से नहीं भेज रहे सूचनाएं, कार्रवाई की चेतावनी

बरेली: शिक्षक टैबलेट से नहीं भेज रहे सूचनाएं, कार्रवाई की चेतावनी

DEMO IMAGE

बरेली, अमृत विचार: परिषदीय स्कूलों में टैबलेट के जरिये शिक्षक, छात्र उपस्थिति, डीबीटी, मिड डे मील आदि की जानकारी विभाग को नहीं दी जा रही है। बीएसए ने इस संबंध में विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को पत्र जारी किया है। टैबलेट के माध्यम से सूचनाएं न भेजने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

सभी स्कूलों में स्मार्ट कक्षाओं का संचालन शुरू होने के बाद बच्चों की उपस्थिति सहित तमाम विभागीय सूचनाओं को साझा करने के लिए टैबलेट मुहैया कराए गए हैं, लेकिन शिक्षक टैबलेट से सूचना के आदान प्रदान का निरंतर विरोध कर रहे हैं।

तीन माह बाद भी स्कूलों में टैबलेट का संचालन नहीं किया जा रहा है। बीएसए संजय सिंह ने बताया कि स्कूल की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने की मंशा से यह व्यवस्था लागू की गई है। लापरवाही बरतने पर संबंधित शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी।

पहले मांगें पूरी हों, तब शुरू होगा टैबलेट का संचालन
जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के मंडल अध्यक्ष डाॅ. विनोद कुमार शर्मा का कहना है कि शिक्षकों से करीब 16 ऑनलाइन कार्य कराए जा रहे हैं। टैबलेट संचालन के लिए न तो विभाग ने सिम दिया है और न ही इंटरनेट की व्यवस्था की है। यूपी प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नरेश गंगवार का कहना है कि पुरानी पेंशन बहाली, पदोन्नति आदि मांगों पर शासन की ओर से सकारात्मक कदम उठाए जाए, इसके बाद ही टैबलेट संचालन शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Bareilly News: अज्ञात वाहन ने होमगार्ड को मारी टक्कर, मौत

ताजा समाचार