बदायूं: उधार के रुपये मांगने पर मजदूर की हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

16 मार्च की रात खेत पर ले जाकर की थी गांव ऐपुरा निवासी मजदूर की हत्या

बदायूं: उधार के रुपये मांगने पर मजदूर की हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार, भेजा जेल

उघैती, अमृत विचार। थाना उघैती क्षेत्र के गांव ऐपुरा निवासी मजदूर की 16 मार्च की रात उधार के 15 हजार रुपये मांगने पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई थी। मृतक के भाई की तहरीर पर चार आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। गुरुवार को पुलिस ने दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया। आलाकत्ल बरामद करके जेल भेज दिया। 

दरअसल, गांव ऐपुरा निवासी राजदुलार पुत्र बंशी पंजाब में रहकर मजदूरी करते थे। उन्हें मजदूरी के लिए ले जाने वाले रामपाल से मजदूरी के 15 हजार रुपये न देने पर विवाद हो गया था। जिसके बाद वह मजदूरी करने हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर चले गए। उनके साथ पत्नी अनीता, एक बेटा और दो बेटी रहती थीं। अपने खेत के आलू बेचने के लिए राजदुलार 11 मार्च को अकेले गांव आए थे। 15 मार्च की रात आलू बेचने चंदौसी गए। अगले दिन लौटे थे। 

रात में उन्होंने ठेकेदार रामपाल से रुपये मांगे तो कहासुनी हो गई थी। ग्रामीणों ने मामला शांत कराया था। अगले दिन सुबह खेत में राजदुलार का शव मिला था। उनके भाई चंद्रकेश ने गांव निवासी रामपाल, राजेश, हरज्ञान और विजय पाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने रामपाल और विजय पाल को गिरफ्तार कर लिया था। शेष दो आरोपियों को गुरुवार को पकड़ लिया। 

पूछताछ में हत्यारोपियों ने बताया कि राजदुलार उनके पिता रामपाल से उधार के 15 हजार रुपये मांगता रहता था। रुपये न देने पर उनके पिता को गाली देता था। 16 मार्च रात 9 बजे भी राजदुलार ने रामपाल से गाली-गलौज की थी। उस दौरान ग्रामीणों ने बीच बचाव कर दिया था। जिसके बाद रामपाल ने अपने बेटे राजेश, हरज्ञान और उनके गांव के परिचित विजयपाल पुत्र नवल किशोर के साथ राजदुलार को सबक सिखाने का निर्णय लिया।

रात लगभग एक बजे उन्होंने राजदुलार को रुपये देने के बहाने बुलाया। गांव के पास जुते हुए खेत पर ले गए। जहां राजदुलार की लात-घूसों और लाठी-डंडों से पीटकर हत्या कर दी थी। गिरफ्तारी करने वालों में थानाध्यक्ष राजेश कौशिक, उपनिरीक्षक नाजिर अली, सिपाही सुशील कुमार व बंटू सिंह रहे।

ये भी पढ़ें- बदायूं: सपा प्रत्याशी पर बयान देकर घिरीं सांसद संघमित्रा, DM-SSP से हुई शिकायत