Kanpur: ऑपरेशन त्रिनेत्र की मदद से कोर्ट से फरार गैंगस्टर का आरोपी गिरफ्तार, कंट्रीमेड पिस्टल और कारतूस बरामद

कानपुर कोर्ट से फरार आरोपी गिरफ्तार

Kanpur: ऑपरेशन त्रिनेत्र की मदद से कोर्ट से फरार गैंगस्टर का आरोपी गिरफ्तार, कंट्रीमेड पिस्टल और कारतूस बरामद

कानपुर, अमृत विचार। गैंगस्टर कोर्ट से फरार आरोपी को पुलिस ने ऑपरेशन त्रिनेत्र की मदद से शुक्रवार को सिविल लाइंस के पास बाबा घाट से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से कंट्रीमेड पिस्टल और कारतूस बरामद हुए। पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी को जेल भेज दिया। 

ये था मामला

गुरुवार को पेशी पर लाया जा रहा गैंगस्टर पुलिस को चकमा देकर कचहरी से फरार हो गया। उसके खिलाफ नौबस्ता पुलिस ने वर्ष 1999 में गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की थी, जिसके बाद से आरोपी फरार था। एनबीडब्ल्यू जारी होने के बाद नौबस्ता पुलिस ने बीते 29 फरवरी को उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। फरार आरोपी और उसे ले जाने वाले दो सिपाहियों अमरेश और अमित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जूही गढ़ा निवासी सोनू सिंह, रवि अवस्थी, लालजी शर्मा, संतोष, भानु प्रताप, मो. उस्मान के खिलाफ नौबस्ता पुलिस ने वर्ष 1999 में गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी।

भानु प्रताप व मो. उस्मान को पुलिस ने जेल भेजा था, जबकि अन्य चारों आरोपी फरार चल रहे थे। कोर्ट ने फरार आरोपियों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी किया था। जिसके बाद नौबस्ता पुलिस ने 29 फरवरी को सोनू को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। गुरुवार को मामले की सुनवाई एडीजे 26 की कोर्ट में होनी थी। पुलिस सोनू को कोर्ट में पेशी के लिए ले जा रही थी, इसी दौरान आरोपी कचहरी से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। सूचना पर एसीपी कोतवाली अर्चना सिंह मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। एसीपी अर्चना सिंह ने बताया कि शातिर की तलाश के लिए पांच टीमों का गठन किया गया है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें- UP: ATS ने Kanpur Central से चार रोहिंग्या को किया गिरफ्तार…असम से ट्रेन से जा रहे थे दिल्ली, ये दस्तावेज हुए बरामद

ताजा समाचार

मुरादाबाद : अब पढ़ाई के दौरान ही बच्चे सीख सकेंगे रोजगार के हुनर
लखीमपुर खीरी: शारदानगर और ओयल में फंदे पर लटके मिले दो युवकों के शव, शिनाख्त में जुटी पुलिस
मुरादाबाद : स्कूल में दाखिला कराने से पहले जान लें यू -डायस नंबर, बिना नंबर के नहीं होगा अगली कक्षा में प्रवेश
Lok Sabha Elections 2024: BJD, BJP, कांग्रेस में कालाहांडी में बदलाव का श्रेय लेने की मची होड़, नए चेहरे उतारे 
Stock Market: घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी, जानें सेंसेक्स-निफ्टी का हाल  
'हमें और कदम उठाने की जरूरत', ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने घरेलू हिंसा को बताया 'राष्ट्रीय संकट'