UP: ATS ने Kanpur Central से चार रोहिंग्या को किया गिरफ्तार…असम से ट्रेन से जा रहे थे दिल्ली, ये दस्तावेज हुए बरामद

एटीएस ने सेंट्रल से पकड़े चार रोहिंग्या

UP: ATS ने Kanpur Central से चार रोहिंग्या को किया गिरफ्तार…असम से ट्रेन से जा रहे थे दिल्ली, ये दस्तावेज हुए बरामद

कानपुर, अमृत विचार। अवैध तरीके से बांग्लादेश से घुसपैठ करके आए चार रोहिंग्या नागरिकों को उत्तरप्रदेश एटीएस ने कानपुर सेंट्रल से गिरफ्तार किया है। ये चारों असम सिलचर से ट्रेन से दिल्ली जा रहे थे। चारों को राजधानी स्थित एटीएस मुख्यालय लाकर पूछताछ शुरू की गई। चारों के पास से फर्जी आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। 

आईजी एटीएस नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि एटीएस को पुख्ता सूचना मिली थी कि कुछ रोहिंग्या नागरिक भारत-बांग्लादेश सीमा के रास्ते अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के बाद भारतीय नागरिकता के फर्जी दस्तावेज बनाकर अलग-अलग राज्यों में जाकर बस रहे हैं। एटीएस ने खुफिया एजेंसियों की सूचना पर कानपुर सेंट्रल पर चार रोहिंग्या को ट्रेन से उतार लिया।

एटीएस मुख्यालय ले जाकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे म्यांमार के बूटीडांग जिले के रहने वाले हैं। उनके नाम आमिर हमजा, मीना जहां, सकरा बेगम व ओनारा बेगम हैं। वह भारत में बसने के उद्देश्य से बांग्लादेश के रास्ते से म्यांमार से आ रहे थे। असम में उन्होंने अपना फर्जी आधार कार्ड बनवाया था। गिरफ्तार किए गए चारों रोहिंग्या की उम्र 19 से 22 है। 

असम से दिल्ली जाने वाली ट्रेन में खुफिया एजेंसी की सूचना पर छापेमारी की गई तो चार रोहिंग्या को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए है, पूछताछ की जा रही है।- नीलाब्जा चौधरी, आईजी एटीएस