Bareilly News: सीएम आंवला में दे गए चुनावी हवा...25 मिनट में हर मुद्दे को छुआ

Bareilly News: सीएम आंवला में दे गए चुनावी हवा...25 मिनट में हर मुद्दे को छुआ

अनुपम सिंह, बरेली, अमृत विचार। आंवला में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष की कमजोर नब्ज पर हाथ रखने में कोई कसर नहीं छोड़ी। राम मंदिर और हिंदुत्व तो उनके भाषण के केंद्र में रहा ही, इसके साथ राष्ट्रवाद और देश प्रेम जैसे कई और भावनात्मक मुद्दों पर विपक्ष को कठघरे में खड़ा किया। करीब 25 मिनट के अपने भाषण में उन्होंने विकास के मुद्दों को भी छुआ और भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी हवा बनाने की भरपूर कोशिश की।

मुख्यमंत्री ने जनसभा में जुटी भीड़ को समझाने की कोशिश की कि देश की भलाई के लिए भाजपा जरूरी है। उन्होंने देश की खुशहाली, तरक्की, रोजगार, गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं के हितों का जिक्र करने के साथ हिंदुत्व और राममंदिर के मुद्दे पर सपा-बसपा और कांग्रेस पर वार किए। यूपी में बेहतर कानून व्यवस्था का हवाला दिया तो राष्ट्रीय स्तर पर आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या के खात्मे का जिक्र करते हुए पूछा कि क्या देश से बड़ा कुछ है। 

विकास की योजनाएं गिनाते हुए कहा कि देश-प्रदेश में हाईवे, मेट्रो, एयरपोर्ट, आईआईटी, एम्स बनने के साथ रेलवे का विस्तारीकरण हो रहा है। बिना किसी भेदभाव राशन, स्वास्थ्य बीमा, जनधन योजना, किसान सम्मान निधि, शौचालय, उज्ज्वला कनेक्शन की साैगात सरकार ने दी है। होली, दिवाली पर यूपी सरकार मुफ्त गैस सिलेंडर भी दे रही है।

विरोध कर रहे क्षत्रियों को साधने की कोशिश
पहली बार भाजपा के मंच पर नजर आए कुंवर सर्वराज सिंह
सीएम की अपील- धर्मेंद्र कश्यप का केवट बन नैया पार लगाएं
मुख्यमंत्री की सभा के मंच से क्षत्रियों के विरोध को भी थामने की भरपूर कोशिश की गई। सपा के सांसद रहे कुंवर सर्वराज सिंह जिन्हें सियासत में धर्मेंद्र कश्यप का धुरविरोधी माना जाता है, वह खुद अपने बेटे धीरेंद्र सिंह धीरू के साथ मंच पर नजर आए। मुख्यमंत्री ने सर्वराज सिंह का नाम लेकर कहा कि वह देर से आए हैं लेकिन दुरुस्त आए हैं। उनका भी आशीर्वाद मिलेगा। इसके साथ स्वर्गीय पूर्व सांसद राजवीर सिंह को भी याद किया। कहा, लंबे समय उनके साथ काम किया है। 

उन्होंने आंवला के लोगों को आगाह करते हुए कहा कि किसी बहकावे में नहीं आना है। राष्ट्रवादी मिशन और मोदी के तीसरे कार्यकाल के तीसरे महीने में भारत को दुनिया में तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए मोदी-योगी का प्रतिनिधि बनकर घर-घर जाना है। बोले, रामायण काल में जिस तरह प्रभु श्रीराम की नैया को केवट ने पार लगाया था, उसी तरह आप सभी को धर्मेंद्र कश्यप का केवट बनकर उनकी चुनावी नैया को पार लगाना है।

मुख्यमंत्री के विपक्ष से यक्ष प्रश्न
कागज पर लिखकर लाए 10 सवाल, बोले- विपक्ष से जनता ले जवाब
महाभारत युगीन इतिहास समेटे आंवला में हुई सभा में मुख्यमंत्री कागज पर 10 सवाल लिखकर पहुंचे थे। बोले, महाभारत काल में यक्ष ने धर्मराज युधिष्ठिर से 100 सवाल पूछे थे, लेकिन वह यहां 10 सवाल लेकर आए हैं। जनता विपक्ष के नेताओं से इन सवालों का जवाब मांगे। इसके बाद एक-एक कर ये सवाल गिनाए...
1- देश में सुरक्षा का संकट खड़ा करने का दोषी कौन है।

2- देश के सामने पहचान का संकट खड़ा करने का जिम्मेदार कौन है।
3- देश को विकास से वंचित करने का दोषी कौन है।

4- देश में भुखमरी से हुई मौतों का जिम्मेदार कौन है।
5- देश में किसानों की हुई मौतों का दोषी कौन है।

6- व्यापारियों को हुए नुकसान का जिम्मेदार कौन है।
7- भ्रष्टाचार की वजह से बाधित हुए विकास का दोषी कौन।

8- 2014 से पहले नौजवानों के पलायन का दोषी कौन है।
9- बिजली-पानी से जनता को वंचित करने जिम्मेदार कौन है।

10- 60-65 सालों तक कांग्रेस ने देश में, तीन-तीन और चार-चार बार प्रदेश में सपा-बसपा ने राज किया, इसके बाद भी आस्था के साथ हुए खिलवाड़ का दोषी कौन है।

अपराधी-माफिया को ठेला लगाने पर मजबूर कर दो
आक्रामक अंदाज में मुख्यमंत्री ने सामने मौजूद भीड़ से बोले, अपराधियों-माफियों को ठेला लगाने के लिए मजबूर कर दो। बता दो कि मेहनत कैसे होती है, नहीं तो वे गरीबों के हक पर डाका डालेंगे। कमजोर लोगों को परेशान करेंगे और व्यापारी से रंगदारी वसूलेंगे। नौजवानों के हाथों में तमंचा लहराने का काम करेंगे। हमें उनके हाथों में तमंचे नहीं, टैबलेट देने है ताकि वे भारत के निर्माण में योगदान दे सकें। वसूली के बजाय स्वनिधि और गरीबों की जमीन पर कब्जे के बजाय स्वामित्व योजना का हक देने वाली सरकार चाहिए। जातियों के सौदागर जाति के नाम पर आएंगे और परिवार का पेट भरेंगे।

हिंदुओं के हक पर क्या उन्हें डकैती डालने दोगे
आरक्षण के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा और कांग्रेस कहती है कि पिछड़ी और अनुसूचित जाति के हिस्से का कुछ आरक्षण काटकर मुस्लिमों को दे देंगे। उन्होंने लोगों से पूछा, क्या इसके लिए इन्हें सफल होने दोगे, हिंदुओं के हक पर डकैती डालने दोगे। इन्होंने पहले देश को बांटा, अब इनकी नजर आपकी संपत्ति पर है। हर भारतीय की संपत्ति का सर्वे कराकर ये लोग विरासत का टैक्स लगाकर आधा हिस्सा ले लेंगे और फिर उस पर सपा-कांग्रेस के गुंडे कब्जा करेंगे।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: 9 से 12वीं तक की किताबें ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र, परिषद ने अपने पोर्टल पर कीं अपलोड