बरेली: आरआरसी के निर्माण का रुका काम, डीपीआरओ ने निरीक्षण कर लोगों को समझाया

बरेली: आरआरसी के निर्माण का रुका काम, डीपीआरओ ने निरीक्षण कर लोगों को समझाया

बरेली, अमृत विचार: सुपर सिटी काॅलोनी के पास स्वच्छता संसाधन केंद्र (आरआरसी ) के निर्माण के विरोध के बाद शनिवार को डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने कॉलोनी के लोगों को समझाया है कि इस केंद्र पर कूड़ा नहीं डाला जाएगा बल्कि यहां गांव में फैली रहने वाली प्लास्टिक, पाॅलिथीन और थर्मोकोल को एकत्र किया जाएगा। फिलहाल उन्होंने अभी काम को रुकवा दिया है।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांव का चयन होने के बाद बिथरी चैनपुर ब्लाॅक की डोहरा ग्राम पंचायत में ग्राम सभा की जमीन पर आरआरसी का निर्माण किया जा रहा है। इसी पंचायत में सुपर सिटी काॅलोनी, ग्रीन पार्क और कुसुम नगर का कुछ हिस्सा भी पड़ता है।

सुपर सिटी रेजिडेंशियल वेलफेयर सोसाइटी के महासचिव सुभाष चंद्र झा ने बताया कि आरआरसी के निर्माण कार्य के लिए भूमि प्रबंधन समिति से अनुमति प्राप्त नहीं की गई और न ही भूमि का लैंडयूज बदलवाया गया। उन्होंने कहा कि आरआसी बनने के बाद यहां कूड़ा लाकर एकत्र किया जाएगा। मवेशियों के अवशेष भी यहीं लाए जाएंगे। इसकी वजह से दुर्गंध उठेगी और गंदगी से काॅलोनी के निवासियों के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ेगा।

शनिवार सुबह डीपीआरओ निर्माणाधीन स्थल पर पहुंचे तो काॅलोनीवासियों ने एकत्र होकर आरआरसी निर्माण का विरोध जताया। डीपीआरओ ने बताया कि आरआरसी का निर्माण सही किया जा रहा है। आरआरसी में कूड़ा नहीं एकत्र होता है और न ही किसी के स्वास्थ्य पर कोई असर पड़ेगा। यहां कोई मरा जानवर भी नहीं डाला जाएगा। ग्राम सभा में कहीं और जमीन नहीं है। उन्होंने फिलहाल काम रुकवा दिया और प्रधान से कहा है कि ग्रामसभा में कहीं और कोई जमीन हो तो उसे देख लें। कहीं जमीन नहीं मिली तो यहां हो रहा निर्माण सही है।

यह भी पढ़ें- बरेली: सेटेलाइट बस अड्डे को विकसित करने को 10 मई को खुलेगी निविदा, 200 करोड़ से कमर्शियल भवन में होगा तब्दील