जरूरत पड़ने पर ही ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करेंगे महेंद्र सिंह धोनी : माइकल क्लार्क 

जरूरत पड़ने पर ही ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करेंगे महेंद्र सिंह धोनी  : माइकल क्लार्क 

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आक्रामक पारी के बाद महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने की मांग उठ रही है लेकिन माइकल क्लार्क का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स का यह पूर्व कप्तान जरूरत पड़ने पर ही ऐसा करेगा। धोनी ने दिल्ली के खिलाफ आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद पर नाबाद 37 रन बनाए लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद धोनी के प्रशंसक उनसे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आने की अपील कर रहे हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान क्लार्क का मानना है कि यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी पहले की तरह फिनिशर की भूमिका निभाता रहेगा। 

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि वह ऐसा करेंगे। मेरा मानना है कि वह मौजूदा क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे। मैं जानता हूं कि महेंद्र सिंह धोनी का प्रत्येक प्रशंसक उन्हें जितना संभव हो उतने ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता है। उनके पूरे करियर के दौरान हम सभी कहते रहे हैं कि उन्हें पारी का आगाज करना चाहिए।  क्लार्क ने कहा,वह अभी अपने करियर के जिस दौर में हैं जहां उन्होंने कप्तानी छोड़ दी है, मुझे नहीं लगता कि वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आएंगे। मेरा मानना है कि अगर टीम की जरूरत हो तभी वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।

 भारत की तरफ से 2019 में अपना आखिरी मैच खेलने वाले 42 वर्षीय धोनी ने पिछले साल घुटने का ऑपरेशन करवाया था। क्लार्क ने कहा,क्योंकि वह गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि वह पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। मैंने जितने भी फिनिशर देखे हैं उनमें वह सर्वश्रेष्ठ हैं। इसलिए मुझे लगता है कि टीम उनकी इस भूमिका का उपयोग आगे भी करती रहेगी। ऑस्ट्रेलिया के एक अन्य पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का मानना है कि धोनी के ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आने से चेन्नई की टीम को फायदा होगा। 

स्मिथ ने कहा,उन्हें उपरी क्रम में आना चाहिए। वह गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं। यह देखना वास्तव में अविश्वसनीय था जबकि दूसरी तरफ रविंद्र जडेजा ऐसा करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। उनके प्रशंसक भी चाहते हैं कि वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आएं।

ये भी पढ़ेंं : IPL 2024 : BCCI ने बुलाई आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों की बैठक, लिए जा सकते हैं अहम फैसले

ताजा समाचार

सुलतानपुर: एसओ लम्भुआ समेत पांच पर मानवाधिकार की विशेष कोर्ट में मुकदमा, जानें वजह
लखनऊ: लोहिया संस्थान के कर्मचारी की मौत, जानें क्या बाेली पुलिस
कौशांबी में सीएम योगी ने बताया सपा का मतलब, कहा- क्या राजू पाल और उमेश पाल पिछड़े नहीं थे?
बरेली: तीन तलाक से पीड़ित वृंदावन की रुबीना बनी प्रीति, दो बच्चों को छोड़कर 8 साल छोटे प्रेमी से रचाई शादी
UP में अब जनता नहीं, माफिया डरते हैं, भदोही में बोले पीएम मोदी- जब से योगी जी आए हैं, पूरा माहौल बदल गया
एक्शन में दिल्ली पुलिस, मालीवाल के साथ कथित ‘बदसलूकी’ मामले में जानकारी जुटाने उनके आवास पहुंची