Lok Sabha Elections 2024: मायावती इस दिन शुरू करेंगी चुनावी रैली, प्रचार अभियान में सारथी बनेंगे आकाश आनन्द

Lok Sabha Elections 2024: मायावती इस दिन शुरू करेंगी चुनावी रैली, प्रचार अभियान में सारथी बनेंगे आकाश आनन्द

लखनऊ, अमृत विचार। बसपा सुप्रीमो मायावती, 14 अप्रैल, भीम राव आंबेडकर जयंती के दिन से लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान शुरू करेंगी। अभियान की शुरूआत सहारनपुर और मुजफ्फरनगर की रैली से होगी, इन सीटों पर 19 अप्रैल को प्रथम चरण में मतदान होना है। इसके पहले 7-8 अप्रैल को नेशनल कोआर्डिनेटर आकाश आनंद भी सहारनपुर में प्रचार करेंगे।

चुनावी प्रक्रिया से दूर मायावती ने बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में रैली संबोधित करने की हरी झंडी दे दी है, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में केक काटकर आंबेडकर जयंती मनाई जाएगी और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी। रैली के माध्यम से सहारनपुर सीट पर प्रत्याशी माजिद अली के रूप में बसपा की बादशाहत बरकरार रखने का प्रयास करेंगी।

वहीं, पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि मायावती के चुनाव प्रचार अभियान संबन्धी अधिकारिक सूचना पार्टी द्वारा नहीं दी गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पूरे चुनाव के दौरान बसपा प्रमुख की कई चुनावी रैलियां प्रस्तावित हैं। रैली के जरिए मायावती, मतदाताओं को बसपा के पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित करेंगी। उक्त क्रम में ही गागलहेड़ी में रैली करने के लिए पर्याप्त स्थल की तलाश की जा रही है। इसके बाद बिजनौर, नगीना और सहारनपुर सीटों पर बसपा सुप्रीमो की रैलियों को लेकर तैयारी तेज कर दी गईं हैं।

अलीगढ़ सीट पर हितेंद्र उपाध्याय बंटी होंगे बसपा प्रत्याशी

बसपा ने सोमवार को अलीगढ़ सीट पर प्रत्याशी बदल दिया है, पूर्व में घोषित एआईएमआईएम नेता गुफरान नूर की जगह अब हितेंद्र उपाध्याय बंटी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। बसपा ने सीट पर ब्राम्हण चेहरे को तवज्जों दी है, इससे तरह-तरह के मायने निकाले जा रहे हैं। यह जानकारी बसपा जिलाध्यक्ष मुकेश चंद्रा द्वारा अधिकारिक रूप से दी गई है। उन्होंने बताया कि बंटी उपाध्याय तीन अप्रैल को घंटाघर पार्क से नामांकन करने कलेक्ट्रेट जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: घटिया सामग्री से कैसे पूरा होगा प्रोजेक्ट अलंकार, कार्यदाई संस्था पर लगा निर्माण कार्य में धांधली का आरोप

 

ताजा समाचार

तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...