पंतनगर: तेंदुए से हुआ सामना, बाल-बाल बचा विश्वविद्यालय कर्मी

पंतनगर: तेंदुए से हुआ सामना, बाल-बाल बचा विश्वविद्यालय कर्मी

पंतनगर, अमृत विचार। कृषि वानिकी अनुसंधान केंद्र में ड्यूटी कर रहे एक ठेका कर्मी का हल्दी रोड रेलवे स्टेशन मार्ग पर तेंदुए से सामना हो गया। वह तो गनीमत रही कि तेंदुआ भाग निकला, वरना कोई भी अनहोनी हो सकती थी।

पंतनगर एयरपोर्ट व हल्दी रोड रेलवे स्टेशन क्षेत्र में एक नर व मादा तेंदुए सहित उनके दो बच्चों की उपस्थिति निरंतर दर्ज की जा रही है। मंगलवार सुबह लगभग 10 बजे कृषि वानिकी अनुसंधान केंद्र में ठेका कर्मी पवन दूबे केंद्र के पास हल्दी रेलवे स्टेशन के प्रक्षेत्र में दो कर्मियों महेंद्र पासवान और रवि मंडल के साथ अनुसंधान संबंधी डाटा एकत्र कर रहे थे। वहीं कुछ दूरी पर अन्य कर्मी केंद्र पर लाने के लिए सूखे पेड़ ट्रैक्टर में लोड कर रहे थे।

पवन ने बताया कि उन्होंने पहले भैंस की अजीब तरह से चिल्लाने की आवाज सुनी जो लगातार आ रही थी और फिर कुछ देर में भैंस पवन के बगल से दौड़ती हुई निकल गई। शक होने पर उन्होंने अपनी बाईक स्टार्ट की और प्रक्षेत्र से बाहर निकल कर रेलवे स्टेशन की सड़क पर आ गए। इसी दौरान तेंदुआ तेजी से दौड़ता हुआ पवन के पैरों के पास तक आया और वह कुछ समझ पाते इससे पहले ही वह घूम कर वापस केंद्र के अंदर चला गया।

इसी बीच पवन ने देखा कि दो कर्मी सत्येंद्र व सुभाष, जो सूखे पेड़ लाने गए थे, वह सड़क पर पैदल आ रहे हैं। पवन ने बाईक वापस घुमाई और उनको बैठाकर केंद्र के पास ले आए और केंद्र के अन्य कर्मचारियों को फोन कर जानकारी दी। इतने में तेंदुआ फिर आया और एयरपोर्ट की दीवार पर एक छलांग में चढ़कर उसके अंदर कूद गया। पवन ने इसकी सूचना वन महकमे के अधिकारी राजू दास और केंद्र के सयुंक्त निदेशक डाॅ. आशुतोष दुबे को दी है।