पंतनगर: लीज में ली फैक्ट्री का 54 लाख रुपये किराया हड़पने का आरोप, केस

पंतनगर: लीज में ली फैक्ट्री का 54 लाख रुपये किराया हड़पने का आरोप, केस

पंतनगर, अमृत विचार। सिडकुल में लीज पर ली फैक्ट्री के पते पर धोखाधड़ी से दूसरी कंपनी पंजीकृत कराने सहित किराए का 54 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़ित की तहरीर पर पंतनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित जान से मारने की धमकी देने आदि की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिडकुल के सेक्टर छह की एम/एस इवयोम टैक्नोलाजीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर चंद्रकांत अरोड़ा ने कोर्ट को दी तहरीर में बताया कि उसने गुरुग्राम हरियाणा निवासी रोहित ढींगरा और बायोकेम इंडिया रिसर्च एंड डेवलपमेंट कंपनी के डायरेक्टर रहमान शरीफ को अपनी फैक्ट्री विभिन्न शर्तों के साथ 29 नवंबर 2022 को पांच साल के लिए लीज पर दी थी।

 कुछ दिन बाद रोहित ढींगरा ‌ने उससे बायोकेम इंडिया रिसर्च एंड डेवलपमेंट कंपनी के पक्ष में लीज डीड बदलने की बात कही। लेकिन रोहित ढींगरा ने बिना कोई नया एग्रीमेंट दस्तखत किए या उसकी सहमति लिए कूटरचित सहमति पत्र पर उसके फर्जी हस्ताक्षर करके आरओसी विभाग में लगाकर, उसकी फैक्ट्री के पते पर अपनी नई कंपनी को 19 दिसंबर 2022 को रजिस्टर करवा दिया।

उसे जब इसकी जानकारी हुई तो उसने उन्हें फोन करके आपत्ति दर्ज कराई। जिसके बाद वह उस पर अपनी कंपनी को बिना किसी उचित एग्रीमेंट के उसी स्थान से चलाने के लिए दवाब बनाने लगे। उसके मना करने पर वह उसे धमकाने, गाली गलौच और जान से मारने व अन्य किसी मामले में फसाने की धमकी देने लगे। उसने जब पुलिस से शिकायत करने की बात कही तो उन्होंने 23 फरवरी 2023 को कंपनी रातो उसकी फैक्ट्री से शिफ्ट कर ली। उनके ऊपर उसका 42 महीने का किराया 54 लाख रुपये बकाया है। उसने पंतनगर पुलिस और एसपी से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।