मुरादाबाद : पुराने क्षतिग्रस्त स्कूल में चल रही रही थी अवैध शस्त्र निर्माण की फैक्ट्री, उपकरण के साथ आरोपी को दबोचा

मुरादाबाद : पुराने क्षतिग्रस्त स्कूल में चल रही रही थी अवैध शस्त्र निर्माण की फैक्ट्री, उपकरण के साथ आरोपी को दबोचा

अवैध असलहों और शास्त्र बनाने के उपकरण के साथ गिरफ्तार अभियुक्त के बारे में जानकारी देते एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार

मुरादाबाद, अमृत विचार। पुराने क्षतिग्रस्त स्कूल में अवैध शस्त्र निर्माण की फैक्ट्री संचालित करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने दबोचा है। इसके पास से ही शस्त्र बनाने संबंधित तमाम उपकरण भी बरामद किए हैं। यह खुलासा कांठ थाना पुलिस ने किया है। गिरफ्तार अभियुक्त अनीस पुत्र शरीफ थाना क्षेत्र की चौधरियान उमरी कला का रहने वाला है। इसके विरुद्ध 2014 में छजलैट थाने में दुष्कर्म के आरोप में भी एक मामला दर्ज हुआ था। यह बिजनौर जिले के स्योहोरा थाने गैंगस्टर अभियुक्त है। इसके विरुद्ध गोवध अधिनियम में भी मामला दर्ज है।

एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया कि उपयुक्त अनीएस उमरी कला गांव में ही पुराने स्कूल में अवैध शस्त्रों की फैक्ट्री संचालित कर रहा था। इसे प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र कुमार सिंह और उनकी टीम ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त ने पुलिस को बताया है कि लोकसभा चुनाव की दृष्टि से तमंचों की मांग बढ़ी हुई है। इसीलिए वह रात में भी शस्त्र बनाने का कार्य कर रहा था। 

पुलिस के मुताबिक अभियुक्त ने बताया है कि उसने कई लोगों को तमंचे बेच भी दिए हैं। इस अभियुक्त से तमंचे खरीदने वालों के नाम भी पुलिस ने पता कर लिए हैं, उनके विरुद्ध भी कार्रवाई के लिए पुलिस टीम लग गई है। एसपी क्राइम ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के पास से पुलिस ने 315 बोर के दो तमंचे और 12 बोर का एक तमंचा बरामद किया है। साथ ही एक तमंचा पोनिया, अर्ध निर्मित तीन तमंचे और कारतूस बरामद की है।

ये भी पढ़ें :  VIDEO : रुचि वीरा का खुलकर विरोध : 'डॉ. एसटी हसन सैय्यद हैं...हम उनके गुलाम...कटा देंगे गर्दन, बर्दाश्त नहीं करेंगे अपमान'