Kanpur: सपा के कार्यकर्ता 50 हजार पीडीए परिवारों से करेंगे संपर्क...गठबंधन प्रत्याशी आलोक मिश्रा को जितवाने का लिया संकल्प

कानपुर में समाजवादी पार्टी ने बैठक की

Kanpur: सपा के कार्यकर्ता 50 हजार पीडीए परिवारों से करेंगे संपर्क...गठबंधन प्रत्याशी आलोक मिश्रा को जितवाने का लिया संकल्प

कानपुर, अमृत विचार। किदवई नगर विधानसभा के 50 हजार पीडीए परिवारों से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता संपर्क करेंगे। जूही हरी कॉलोनी में आयोजित बैठक में लिया गया। जिसकी अध्यक्षता सपा विधानसभा अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने की। 

विधानसभा प्रत्याशी रहे अभिमन्यु गुप्ता ने कहा की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर किदवई नगर में समाजवादी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता अगले डेढ़ माह में विधानसभा के 50 हजार पीडीए परिवारों से संपर्क कर उनसे सामाजिक न्याय और आरक्षण के बारे में चर्चा करेंगे। इन परिवारों के साथ आर्थिक व सामाजिक गैरबराबरी और इसके दुष्प्रभावों के बारे में भी खुलासा किया जाएगा।

लोहिया वाहिनी के नगर अध्यक्ष दीपक खोटे ने कहा की डॉ. भीमराव अंबेडकर ने जहां पीड़ित-शोषित और वंचित समाज को सम्मान से जीने की राह दिखाई। वहीं डा. राममनोहर लोहिया ने अवसर की समानता के सिद्धांत से सामाजिक क्रांति की भी आधारशिला रखी। फिर भी असमानता और भेदभाव आज भी है।

वरिष्ठ नेता बृजेंद्र यादव ने कहा की समाजवादी विचारधारा में पीडीए के माध्यम से शोषित पीड़ित वर्ग को आशा और विश्वास की नई किरण दिखाई दी है। विधानसभा अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ वंदना यादव और वरिष्ठ नेत्री सोनी गुप्ता ने कहा की महिलाओं, दलितों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार बढ़ा है। उन्हें कदम-कदम पर अपमानित किया जाता है। इस समाज के आत्मसम्मान की लड़ाई समाजवादी पार्टी लड़ती आई है। आगे भी लड़ेगी। 

बैठक में पूर्व विधायक प्रत्याशी अभिमन्यु गुप्ता, दीपक खोटे, बृजेंद्र यादव, साकिफ कुरैशी, काले खान आदि ने गठबंधन प्रत्याशी आलोक मिश्रा को किदवई नगर विधानसभा से जितवा कर भेजने का संकल्प लिया।

ये भी पढ़ें- Kanpur Court: पुलिस कमिश्नर से पूछो क्या मेरा भी एनकाउंटर करना चाहते है...खाकी पर बिखरे सपा विधायक इरफान सोलंकी, इस दिन होगी सुनवाई