रायबरेली: अडानी ग्रुप की कंपनी में पकड़ी गई कर चोरी, सात लाख का जुर्माना

रायबरेली: अडानी ग्रुप की कंपनी में पकड़ी गई कर चोरी, सात लाख का जुर्माना

ऊंचाहार/ रायबरेली, अमृत विचार। गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण का कार्य कर रही अडानी ग्रुप में बड़ी कर चोरी पकड़ी गई है। यह हेराफेरी निजी ठेकेदार कंपनी के कर्मचारियों से मिलकर कर रहे थे। कर विभाग ने इसमें सात लाख का जुर्माना किया है और दो ट्रकों पर लदे लोहे के स्क्रैप को कब्जे में लिया है ।
      
गंगा एक्सप्रेस वे का निर्माण अडानी एंटरप्राइजेज और आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपर्स कर रहे हैं। इसमें प्रयोग की जा रही लोहे की मोटी सरिया के स्क्रैप खरीद फरोख्त में चोरी पकड़ी गई है। दरअसल स्क्रैप खरीदने का काम करने वाले दो पार्टनर में आपसी विवाद के बाद लोहे के स्क्रैप से लदे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा था । उसके बाद दोनो पक्षों ने सुलह कर लिया । किंतु इसी बीच इसमें कर विभाग शामिल हो गया । मामले की पड़ताल की गई तो पता चला कि दो ट्रकों में 17-17 टन स्कैप की पर्ची बनाकर उसमें 40-40 टन से अधिक का स्क्रैप ले जाया जा रहा था। कोतवाली पहुंची कर विभाग की टीम ने ट्रकों को कब्जे में लेकर उसकी तौल कराई तो कर चोरी का खुलासा हो गया। दूसरा ट्रक क्षेत्र के सवैया हसन नहर की पटरी पर खड़ा था, उसे भी कर विभाग ने कब्जे में ले लिया। दोनो ट्रकों की तौल और कागजों की पड़ताल के बाद स्क्रैप खरीदने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है। 

कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर प्रतीक कुमार पटेल ने बताया कि दोनो ट्रकों पर कागजों के विपरीत अधिक माल लोड था , जिसमे बड़े पैमाने पर कर चोरी की गई थी। नियमानुसार 36 फीसदी टैक्स वसूली की कार्रवाई करते हुए करीब सात लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है ।

ये भी पढ़ें -रणदीप सुरजेवाला पर भूपेंद्र सिंह चौधरी ने किया पलटवार, कही यह बड़ी बात