सुलतानपुर: पालिकाध्यक्ष ने जिम्मेदारों के कसें पेंच, त्योहारों को लेकर दी यह हिदायत

चेयरमैन ने जलकल, सफाई व मार्ग प्रकाश के अधिकारियों कर्मचारियां के साथ की बैठक 

सुलतानपुर: पालिकाध्यक्ष ने जिम्मेदारों के कसें पेंच, त्योहारों को लेकर दी यह हिदायत

सुलतानपुर, अमृत विचार। त्योहारों को लेकर नगर पालिका अध्यक्ष प्रवीन कुमार अग्रवाल ने गुरुवार को पालिका सभाकक्ष में जलकल, सफाई व मार्ग प्रकाश के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। इन तीनों मूलभूत सुविधाओं में अभाव पाए जाने पर कार्यवाही की हिदायत दी। 

पालिकाध्यक्ष प्रवीन अग्रवाल ने बताया कि पूर्व की भांति अलविदा की नमाज, नवरात्रि पर्व एवं ईदुल-फितर के त्योहार मनाये जाने के लिए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। नगर में अलविदा की नमाज के दिन सभी मस्जिदों के आस-पास की साफ-सफाई एवं चूना छिड़काव की व्यवस्था, नवरात्रि पर्व के प्रथम दिन से रामनवमी तक प्रत्येक दिन नगर के छोटे बड़े मंदिरों के आस-पास एवं निकट स्थित नाला-नालियों की साफ-सफाई एवं चूना छिड़काव निरंतर कराया जाए।

मंदिरों/मस्जिदों के अगल-बगल के विद्युत पोलों पर प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। ईदुल-फितर के पर्व के पूर्व ईदगाह मैदान व मस्जिदों एवं नमाज स्थलों पर साफ-सफाई, चूना इत्यादि व्यवस्था एवं प्रमुख मार्गों की साफ-सफाई व चूना की व्यवस्था ससमय सुनिश्चित की जायेगी। पानी का टैंकर भी खड़ा किया जायेगा। ईद के दिन निर्बाध रूप से पानी की आपूर्ति भी सुनिश्चित की जाएगी। 

सभी वार्डों में कराएं एंटी लार्वा का छिड़काव 

बैठक में पालिकाध्यक्ष ने निर्देशित किया कि संचारी रोग एवं मच्छरों के बढ़ते प्रकोप के दृष्टिगत प्रतिदिन 30 अप्रैल तक समस्त वार्डों में स्थित नाला नालियों एवं जल भराव युक्त स्थलों को चिन्हित कर एन्टीलार्वा छिड़काव नियमित रूप से कराया जाय। फॉगिंग कार्य अन्तर्गत 01 मशीन से निर्धारित रोस्टर के अनुसार वार्डों में की जायेगी।एक मशीन से सार्वजनिक स्थलों पर प्रत्येक दिन रोस्टर के अनुसार वार्डों में फॉगिंग करायी जायेगी। 

ट्री गार्डों की भी करे देखभाल 

पालिकाध्यक्ष ने सभी सफाईनायक व सहायकों को निर्देशित किया कि नगर के प्रमुख मार्गों व सड़क के मध्य स्थित डिवाइडर पर लगे पेड़ों एवं ट्री-गार्ड का दैनिक रूप से पर्यवेक्षण करते हुए उनकी देखभाल की जाय, जिससे नगर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाया जा सके।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: दहशत फैलाने के लिए व्यवसाई से मांगी थी 20 लाख की फिरौती, तीन गिरफ्तार

ताजा समाचार