बहराइच: दहशत फैलाने के लिए व्यवसाई से मांगी थी 20 लाख की फिरौती, तीन गिरफ्तार

बहराइच: दहशत फैलाने के लिए व्यवसाई से मांगी थी 20 लाख की फिरौती, तीन गिरफ्तार

बहराइच, अमृत विचार। शहर के मोहल्ला खत्रीपुरा निवासी एक व्यापारी से 27 मार्च को अज्ञात लोगों ने मोबाइल पर मैसेज भेज कर बेटे की सलामती के लिए 20 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। पुलिस और साइबर टीम ने फिरौती मांगने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कोतवाली नगर के मोहल्ला खत्री पुरा निवासी व्यापारी जाने आलम अंसारी पुत्र उमर अंसारी के मोबाइल पर 27 मार्च को मैसेज और फोन कर 20 लख रुपए की फिरौती मांगी गई थी। 

कोतवाली नगर में तहरीर देकर व्यापारी ने बताया कि उसके बेटे की सलामती के लिए 20 लाख न देने पर हत्या की धमकी दी थी। कोतवाली नगर पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध केस दर्ज कर जांच शुरू की। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए साइबर और कोतवाली नगर पुलिस की टीम को लगाया गया। 

उन्होंने बताया कि साइबर सेल की टीम ने कोतवाली नगर पुलिस की मदद से रामगढ़ थाना क्षेत्र के मीरपुर कस्बा निवासी रुस्तम उर्फ मोहम्मद असलम उर्फ अशरफ पुत्र अबरार खान, गुलफाम पुत्र नैयाब निवासी सैलरगंज दरगाह और कोतवाली नगर के नजीरपुरा निवासी अनवर पुत्र चुनान को गिरफ्तार का जेल भेज दिया है। 

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने बताया कि सभी ने परिवार में दहशत फैलाने के लिए फिरौती मांगी थी। खुलासा करने वाली टीम में साइबर सेल प्रभारी संतोष कुमार सिंह, उप निरीक्षक सुनील कुमार तिवारी, हेमंत सिंह, कोतवाल मनोज कुमार पांडे, पंकज गुप्ता और नितिन अवस्थी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:-कौशांबी: शराब ठेकेदार के बेटे ने थानेदार की कुर्सी पर बैठकर बनाया रील, Video वायरल