मुरादाबाद : नौ घंटे तक बंधक बना दी यातनाएं, फिर युवक को किया पुलिस के हवाले...आरोपियों ने छिपाई करतूत

गिन्नौर दा माफी प्रकरण : युवक ने अपनी नवविवाहिता पत्नी को दिखाए थे प्रेमिका के कुछ वीडियो, तभी तूल पकड़ा मामला

मुरादाबाद : नौ घंटे तक बंधक बना दी यातनाएं, फिर युवक को किया पुलिस के हवाले...आरोपियों ने छिपाई करतूत

मुरादाबाद, अमृत विचार। सिविल लाइन थाने में नामजद व अज्ञात लोगों ने युवक के साथ अमानवीय व्यवहार ही नहीं किया बल्कि, उसे पाकबड़ा थाना पुलिस के सुपुर्द किया था। अगवानपुर निवासी युवक के विरुद्ध पिंकू की पत्नी रजनी ने 30 मार्च को मारपीट के आरोप में पाकबड़ा थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। 

पिंकू व उनकी पत्नी रजनी पाकबड़ा थाना क्षेत्र के गांव गिन्नौर दा माफी के रहने वाले हैं। रजनी ने पुलिस को बताया था कि आरोपी युवक उनके मौसेरे भाई का बेटा है। वह उनके गांव आकर घर में घुस आया और उनके साथ पहले गाली-गलौज की। फिर विरोध करने पर उसने रजनी के साथ मारपीट की थी। यही नहीं, रजनी ने युवक पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। 

उधर, जब आरोपी युवक पुलिस की अभिरक्षा में आया तो पाकबड़ा थानाध्यक्ष ने उसके अगवानपुर निवासी पिता को फोन कर जानकारी दी थी। जिस पर युवक के पिता पाकबड़ा थाने जाकर अपने बेटे को जमानत पर छुड़ा लाए थे और अब उन्होंने अपने बेटे से आरोपियों पर अमानवीय व्यवहार करने का मामला सिविल लाइन थाने में दर्ज कराया है। फिलहाल, इस मामले में पाकबड़ा थानाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह का कहना है कि दोनों पक्ष आपस में निकट के रिश्तेदार हैं। उन्होंने बताया कि गिन्नौर दा माफी के पिंकू व उनकी पत्नी और अन्य लोग जब युवक को मारपीट के आरोप में थाने पर लाए थे तो उन्होंने आरोपी युवक के साथ जो कृत्य किया उसे छिपा लिया था। उन्होंने मारपीट के आरोप में युवक के विरुद्ध तहरीर दी थी, तो उसके विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया था।

उधर, युवक की आपबीती के मुताबिक, आरोपियों ने उसे नौ घंटे तक बंधक बनाए रखा था इस बीच उसे पुरुष पीटते थे और जब वह थक जाते थे तो महिलाएं उसे थप्पड़ों और चप्पलों से मारने लगती थीं। वह हाथ जोड़कर और बार-बार  पैर पकड़कर जिंदगी की भीख मांग रहा था। लेकिन आरोपियों को उस पर दया नहीं आई। मनभरकर उसे पीटा और फिर पाकबड़ा थाने लाकर पुलिस के हवाले कर दिया था।

आरोपी की अभी पांच मार्च को हुई है शादी
पीड़ित युवक के पिता ने बातचीत में बताया कि उनके बेटे की शादी अभी 5 मार्च को हुई है। उनका बेटा अभी 18-19 साल का है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने उनके बेटे के साथ अमानवीय व्यवहार किया है, वह लोग उनके निकट के रिश्तेदार ही हैं। ऐसे में बेटे के साथ ऐसा घृणित बर्ताव होने का कारण पीड़ित युवक के पिता ने बताया कि आरोपी पक्ष अपनी बेटी से उनके बेटे का अफेयर होना बता रहे हैं। खबर ये भी है कि युवक ने आरोपी पक्ष की बेटी के कुछ वीडियो बना रखे थे, जिसे उसने अपनी नव विवाहिता पत्नी को भी दिखाया था और उसे इस युवती से भी शादी करने की बात कह रहा था। तभी युवक और विरोधी पक्ष की बेटी के प्रेम-प्रसंग का मामला खुल गया था।

यह लोग हैं नामजद
पीड़ित युवक के पिता ने सिविल लाइंस थाने में आठ आरोपियों को नामजद किया है। इसमें हजारा, इसका बेटा आकाश, पिंकू और इसकी पत्नी रजनी, शर्मा, अंबरशरी, कमल, अरविंद हैं।

वीडियो देख रिश्तेदार ने दी खबर
पीड़ित के पिता ने पुलिस को बताया है कि जब वीडियो वायरल हुई तो उनके पास रिश्तेदार का फोन आया कि तुम्हारे बेटे का वीडियो वायरल हो रहा है। तुम्हारा बेटा किन्हीं लोगों के कैद में है। वीडियो में पीड़ित कई बार बेहोश होता दिख रहा है, उसकी जान को खतरा है। फोन पर यह सुनकर पीड़ित किशोर के पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई। फिर वह रोते-बिखलते बेटे की तलाश में निकला था। उसी दौरान रात के करीब 11 बजे पाकबड़ा थाने से फोन आया कि तुम्हारा बेटा थाने में है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : युवक के गले में जूते-चप्पलों की माला डालकर गांव में घुमाया, फिर जमकर पीटा, पेशाब व गटर का पानी भी पिलाया