Kanpur: डीआईओएस के सामने प्रधानाचार्य और कर्मचारी में कहासुनी; विवाद के बीच कर्मचारी गश खाकर जमीन पर गिरा

Kanpur: डीआईओएस के सामने प्रधानाचार्य और कर्मचारी में कहासुनी; विवाद के बीच कर्मचारी गश खाकर जमीन पर गिरा

कानपुर, अमृत विचार। डीआईओएस के निरीक्षण के दौरान गुरुवार को चाचा नेहरू इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य और कर्मचारी आपस में टकरा गए। प्रधानाचार्य और कर्मचारी ने एक दूसरे पर जिला विद्यालय निरीक्षक के सामने ही आरोप प्रत्यारोप मढ़ दिए। विवाद के बीच कर्मचारी गश खाकर गिर पड़ा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने मामले को शांत कराते हुए दोनों की समस्या को जल्द सुधरवाने का आश्वासन दिया। 

निरीक्षण के दौरान कॉलेज में वरिष्ठ सहायक ने जिला विद्यालय निरीक्षक को प्रार्थना पत्र दिया। बताया गया कि यह देखते ही विद्यालय के प्रधानाचार्य सरस कुमार तिवारी भड़क गए और इसके बाद दोनो लोगों के बीच कहासुनी होने लगी। कहासुनी के बीच वरिष्ठ सहायक संतोष तिवारी गश खाकर जमीन पर गिर गए। 

उन्हें अन्य कर्मचारियों की सहायता से जमीन से उठाकर बेंच पर लिटाया गया। इसके बाद चिकित्सीय सहायता की गई। वरिष्ठ सहायक का आरोप है कि प्राचार्य ने विद्यालय के मुख्य कार्यालय में ताला डाल रखा है। इस कारण वहां पर बैठने तक की दिक्कत है। इसके अलावा बायोमेट्रिक मशीन भी हटवा दी है। 

प्राचार्य ने सहायक पर काम न करने का आरोप लगाकर कई महीनों का वेतन भी रोक रखा है। इन्हीं सब बातों को लेकर संतोष तिवारी ने डीआईओएस को ज्ञापन सौंपा था। जिला विद्यालय निरीक्षण अरुण कुमार ने कहा कि दोनों पक्षों में कहासुनी हुई थी। समझा-बुझाकर शांत करा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: आरटीई पर 50 फीसदी स्कूलों ने छुपाए आंकड़े; लिस्ट में इन बड़े नामचीन स्कूलों के नाम हैं शामिल...