Kanpur: 'ऊपर वाले के कैमरे से हम लोगों को न्याय मिलेगा...यह एक स्क्रिप्ट है' सपा विधायक इरफान के भाई का छलका दर्द

Kanpur: 'ऊपर वाले के कैमरे से हम लोगों को न्याय मिलेगा...यह एक स्क्रिप्ट है' सपा विधायक इरफान के भाई का छलका दर्द

कानपुर, अमृत विचार। हम दोनो भाई बेगुनाह है, और उम्मीद है कि इसी न्यायालय से हम सब बेगुनाह होकर निकलेंगे... हम अपने घर में आग नहीं लगा सकते। मेरी मां, बच्चे और पूरा परिवार उस घर में रहता है। यह बातें सोमवार को आगजनी कांड में पेशी पर आए सपा विधायक के भाई रिजवान सोलंकी ने कही। सुनवाई के दौरान छठवीं बार कोर्ट ने अपरिहार्य कारणों से फैसला टाल कर अगली सुनवाई में आरोपियों को कोर्ट में तलब किया। 

नजीर फातिमा की झोपड़ी में आग लगाने के मामले में सोमवार को छठवीं बार फैसला टल गया। एक मार्च को अभियोजन व बचाव पक्ष की बहस पूरी होने के बाद 14, 19, 22, 28 मार्च व चार अप्रैल की तिथियां निर्धारित की गई थी, लेकिन अलग-अलग कारणों से एमपीएमएलए सेशन कोर्ट ने निर्णय टाल दिया था। सोमवार को मामले की सुनवाई की तिथि निर्धारित की गई थी। जिसमें सपा विधायक के भाई रिजवान सोलंकी, जमानत पर रिहा मो. शरीफ एमपीएमएलए सेशन कोर्ट में पेश हुए। 

इस दौरान रिजवान सोलंकी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कोई आदमी अपने घर में आग लगाएगा, यह एक कहानी है, यह एक स्क्रिप्ट है। कहानी कहानी रहेगी और हकीकत हकीकत रहेगी। उन्होंने कहा कि अगर कैमरा यहां चल रहा है, तो कैमरा ऊपर वाला भी है। ऊपर वाले के कैमरे से ही हम लोगों को न्याय मिलेगा। मीडियाकर्मियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि विश्वास तो आपकों भी है, आप भी हमारे परिवार को 30 सालों से जानते हो, हमारा परिवार मेहनत करके इस मुकाम तक पहुंचा है, तो उम्मीद है कि आप लोगों की दुआएं भी साथ रहेंगी और मेरी मां की भी दुआ है, मेरी अम्मी सऊदी से दुआ करके आ रहीं है। 

हम दोनों भाई और हम सब बरी होंगे, दुआ कभी खाली नहीं जाती है। पेशी के दौरान रिजवान से मिलने आईं उनकी मां खुर्शीदा सोलंकी ने कहा कि मेरी दुआ है, आप सब लोग भी दुआ करिए कि जल्दी बच्चे निकलें। सुनवाई के बाद कोर्ट ने मामले में फैसले की अगली तिथि 20 अप्रैल निर्धारित की। डीजीसी दिलीप अवस्थी ने बताया कि आज जजमेंट के लिए तिथि नियत थी। इरफान सोलंकी कोर्ट से नहीं लाए गए। न्यायालय ने अपरिहार्य कारणों से जजमेंट टाल दिया है। अगली तिथि पर कोर्ट ने सभी आरोपियों को कोर्ट में तलब किया है।

यह भी पढ़ें- Etawah: लायन सफारी में उम्रदराज शेरों के भी होंगे दीदार; पर्यटकों को जेसिका, हीर और गीगों से दोस्ती करने का मिलेगा मौका

ताजा समाचार

Auraiya Suicide: स्कूल प्रबंधक ने होटल के कमरे में फांसी लगाकर की आत्महत्या...सुसाइड नोट में घरेलू कलह का किया जिक्र
रुद्रपुर: खून से लथपथ रंपुरा चौकी के चक्कर काटता रहा घायल
Paris Olympic 2024 : मुक्केबाजी में पेरिस ओलंपिक कोटा हासिल करने के लिए मैदान में उतरेगा भारत
Kanpur: वीएसएसडी, डीएवी में एडमिशन शुरू, PPN जारी करेगा तीन कटऑफ, युवाओं को महाविद्यालयों में प्रवेश के मिलेंगे कई विकल्प
संजय निषाद ने इंडिया गठबंधन को बताया बिना दूल्हे की बारात, कहा- नहीं बनने वाली इनकी सरकार
Heat Wave: अगले पांच दिन तक भीषण गर्मी जारी रहने का अनुमान, इन राज्यों के लिए 'रेड' अलर्ट जारी