रेल संरक्षा के बारे में 68 कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

पूर्वोत्तर रेलवे में ट्रेन सेफ शंटिंग’ विषय पर हुआ सेमिनार

रेल संरक्षा के बारे में 68 कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

लखनऊ । पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल में ट्रेन संरक्षा के प्रति जागरुक करने के उद्देश्य को लेकर शुक्रवार को न्यू कोचिंग कॉम्प्लेक्स में ‘सेफ शंटिंग’ विषय पर एक सेमिनार आयोजित किया गया। यह सेमिनार डीआरएम आदित्य कुमार के मार्गदर्शन और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया के निर्देशन में दिया गया ।
इस सेमिनार में वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी ने ट्रेन ‘सेफ शंटिंग’ के बारे में परिचालन, समाडि, लोको, इंजीनियरिंग, टीएल और एसी विभाग के 68 कर्मचारियों को संरक्षा ज्ञान दिया गया। जिसमें मेज़र अनयूजुएल अवपथन केस, सुरक्षा उपकरणें का प्रदर्शन, कार्य के दौरान चोट लगने पर प्राथमिक उपचार पर मेडिकल प्रस्तुतीकरण, मेज़र इन्फ्रास्ट्रक्चर सुधार पर व्याख्यान,सेफ शंटिंग विषय पर प्रैटिकल डिमान्स्ट्रेशन के बारे में संबंधित अधिकारियों द्वारा संरक्षा ज्ञान दिया गया तथा सेमिनार में उपस्थित कर्मचारियों से संवाद स्थापित कर कार्य के दौरान आने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी ली और उसका निस्तारण किया गया।

ताजा समाचार

Kannauj: बेटी ने पिता की गला रेतकर की नृशंस हत्या...भाई पर भी हथौड़े से किया वार, प्रेम-प्रसंग में रोड़ा बनने पर पूरे परिवार को सुलाना चाहती थी मौत की नींद
बहराइच: आधे घंटे की बारिश में खुल गई ''विकास'' की पोल, सड़क बनी तालाब
मुरादाबाद : आरओबी का निर्माण शुरू, अभी लागू नहीं हुआ रुट डायवर्जन...जानिए क्यों?
यूपी की इस सीट किशोर ने किया सात-आठ बार फर्जी मतदान, अब चुनाव आयोग ने लिया यह फैसला
सभी धर्मों के साथ समान व्यवहार की महत्ता पर भारत, अन्य देशों के साथ बातचीत कर रहे हैं : अमेरिका
'NDA के प्रति जन समर्थन और भी मजबूत होता जा रहा है', पीएम मोदी का दावा