अयोध्या: हीट वेव से मिलेगी राहत, बारिश के आसार

बारिश की सम्भावना वाले 17 जिलों में अयोध्या भी शामिल

अयोध्या: हीट वेव से मिलेगी राहत, बारिश के आसार

अयोध्या, अमृत विचार। मतदान के साथ लोकसभा चुनाव की गर्मी कम होने के बाद अब मौसम का मिजाज भी कुछ नर्म पड़ने की संभावना है। सुखद खबर यह है कि राज्य मौसम विभाग से जारी बारिश वाले 17 जिलों में अयोध्या भी शामिल है। यहां अगले चौबीस घंटे में हल्की और मध्यम बारिश की सम्भावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। इसके साथ ही हीट वेव को लेकर जारी आरेंज अलर्ट वाले 27 जिलों की सूची से अयोध्या आज बाहर हो गया है। 

पूर्वी यूपी के जिन 17 जिलों में बारिश की सम्भावना जताई गई है उनमें मंडल के अम्बेडकरनगर के साथ 17 वें नम्बर पर अयोध्या भी शामिल है। इसके साथ ही बहराइच, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती आजमगढ़ आदि जिलों में भी बारिश की सम्भावना है। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के डॉ सीताराम मिश्रा के अनुसार आंचलिक मौसम विभाग की सूचना के अनुसार जिले में हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है। 

बता दें कि सोमवार को अयोध्या का तापमान 43 डिग्री सेल्सियस पार कर गया था। जिसके चलते लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। यदि मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक बैठता है तो बारिश से राहत मिलेगी। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार दोपहर बाद से ही हल्की ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो गईं हैं।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: स्ट्रांग रूम में जमा हुई EVM मशीनें, 4 जून के खुलेगा किस्मत का पिटारा