अयोध्या: कार्यक्रमों से होता है सिंधी भाषा का प्रचार-प्रसार : तानिया

सिन्धु एकता यात्रा के ब्रोशर का समारोह के साथ लोकार्पण 

अयोध्या: कार्यक्रमों से होता है सिंधी भाषा का प्रचार-प्रसार : तानिया

अयोध्या, अमृत विचार। प्रभु झूलेलाल जयंती चेटीचंड महोत्सव से सिंधी भाषा व संस्कृति का भी प्रचार प्रसार होता है। इससे समाज मजबूत होता है और लोगों में एकता भी बढ़ती है। यह बातें शनिवार को सिन्धु एकता यात्रा के ब्रोशर लोकार्पण के मौके पर महाराष्ट्र के से आईं जय झूलेलाल सामाजिक महिला सेवा समिति की अध्यक्ष तानिया भागवानी ने बतौर मुख्य अतिथि कही। 

उन्होंने कहा कि चेटीचंड महोत्सव में सिंधी भजन, सिंधी व्यंजन व सिंधी प्रतियोगिताएं आदि की धूम रहती है। जिससे सिंधी भाषा व संस्कृति को बढ़ावा मिलता है। रामनगर कालोनी स्थित संत नवलराम दरबार में ब्रोशर के लोकार्पण में विशिष्ट अतिथि रही द्रोपती माखेजा सागर ने कहा कि चेटीचंड महोत्सव से घर - घर में सिंधियत का प्रचार होता है। 

भक्त प्रहलाद सेवा समिति के महासचिव ओमप्रकाश ओमी ने कहा कि 11 अप्रैल को स्कूटी बाइक रैली शहर मे निकलेगी और ब्रोशर घर घर मे वितरित किया जाएगा। जिसके लिए समिति ने 16 टीमें गठित की गई है। किरन पंजवानी, मुस्कान सावलानी, संगीता खटवानी, प्रिया वलेशाह, गीत हासानी, साक्षी वासवानी,माला खत्री, नीलम राहेजा, ज्योति भारतीय, कीर्ति साधवानी,सीमा रामानी आदि मौजूद रहीं।

यह भी पढ़ें:-एल्विश यादव समेत आठ के खिलाफ नोएडा पुलिस ने दाखिल की 1200 पन्नौ की चार्जशीट