Unnao: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर गगन शक्ति अभ्यास के तहत लड़ाकू विमानों ने किया रिहर्सल...दर्शक कौतूहल भरी निगाहों से देखते रहे

उन्नाव में गगन शक्ति अभ्यास के तहत लड़ाकू विमानों ने किया रिहर्सल

Unnao: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर गगन शक्ति अभ्यास के तहत लड़ाकू विमानों ने किया रिहर्सल...दर्शक कौतूहल भरी निगाहों से देखते रहे

उन्नाव, अमृत विचार। बांगरमऊ क्षेत्र के आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे की हवाई पट्टी पर गगन शक्ति अभ्यास के तहत लड़ाकू विमानों ने  रिहर्सल किया। हवाई पट्टी पर टच डाउन के लिये के शनिवार तेज गर्जना के साथ कुल 15 लड़ाकू विमान गुजरे।। यह सभी फाइटर जेट एयर स्ट्रिप की लोकेशन ट्रेस कर बक्शी तालाब लखनऊ एयरफोर्स स्टेशन चले गये।

बता दें शनिवार दोपहर करीब 1:30 बजे बारी-बारी से 6 सुखोई- 30 लड़ाकू विमान तेज आवाज के साथ हवाई पट्टी के रनवे से करीब से गुजरे और आगे जाकर लखनऊ की ओर मुड़ गये। इसके बाद चार मिराज लड़ाकू विमान गरजते हुये एयर स्ट्रिप के ऊपर से निकले और पुनः यही विमान लौट कर बारी-बारी से हवाई पट्टी के ऊपर से गुजरते हुए निकल गये। अंत में पांच साउंड लेस एन -32 एयरक्राफ्ट बारी-बारी से हवाई पट्टी के 10 फीट ऊपर से निकले। 

जिन्हें दर्शक कौतूहल भरी निगाहों से देखते रहे। यह विमान धुआं छोड़ते हुये चल रहे थे और इनकी ध्वनि बहुत कम थी। बाबा की कुटिया के सामने लगे अधिकारियों के पंडाल से उद्घोषक दर्शकों को सभी विमानों की किस्म की जानकारी लाउडस्पीकर के जरिये दे रहे थे। 

Sukhoyi 1

आज के प्रदर्शन में एयरफोर्स का महत्वपूर्ण माल वाहक जहाज सी- हरक्युलिस नहीं उतरा और अधिकारी भी चिनूक हेलीकॉप्टर से हवाई पट्टी पर नहीं उतरे। वायु सेना के अधिकारियों के अनुसार रविवार के दिन रिहर्सल में अन्य सभी किस्म के लड़ाकू विमान शामिल होंगे। 

साथ ही रविवार को सभी एयरक्राफ्ट एयर स्ट्रिप को टच डाउन करते हुये निकलेंगे। लड़ाकू विमानों के अभ्यास कार्यक्रम के नोडल अधिकारी अरविंद सिंह पुलिस बल के साथ दर्शकों को सर्विस रोड से हटाते रहे। जबकि एसडीएम नम्रता सिंह पांडाल तथा सर्विस रोड पर घूम घूम कर सुरक्षा व्यवस्था का ज्यादा लेती रहीं।

ताजा समाचार

हरदोई: रजिस्ट्री कार्यालय पर दिखा चुनाव का असर,  प्रशिक्षण में चले जाने से कार्यालय पर लगा ताला 
हरदोई: गर्भवती की मौत पर उठे सवाल तो टड़ियावां पुलिस ने शव को कराया पोस्टमार्टम, जानें पूरा मामला
International Labour Day 2024: उन्नाव में आचार संहिता का दंश…बिल्डिंग मैटेरियल की आवक घटी, मजबूरन बेकार घूम रहे मजदूर
मप्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष बोले, ‘कांग्रेस छोड़कर भाजपा में नहीं जाऊंगा, सिंधिया नहीं हूं’
Labour Day 2024: मजदूर दिवस आज, जानिए क्या कहते हैं कर्मचारी 
लखनऊ: पीक सीजन को लेकर रेलवे टिकटों की कालाबाजारी, आरपीएफ में 57 दलालों को पड़कर किया गिरफ्तार