रुद्रपुर: सहकारी समिति में क्लर्क की नौकरी दिलाने का दिया झांसा, 2.10 लाख का लगाया चूना, नहीं मिली नौकरी

रुद्रपुर: सहकारी समिति में क्लर्क की नौकरी दिलाने का दिया झांसा, 2.10 लाख का लगाया चूना, नहीं मिली नौकरी

रुद्रपुर, अमृत विचार। थाना गदरपुर इलाके में एक युवक को पहले सहकारी समिति में क्लर्क की नौकरी दिलाने का झांसा दिया और जब तय रकम का भुगतान हो गया तो फर्जी दस्तावेज लगाकर युवक को समिति में क्लर्क दर्शा कर गोलमाल कर दिया, जबकि युवक को कोई भी नियुक्ति पत्र नहीं मिला। जिस पर युवक के पिता ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।

वार्ड-एक करतारपुर थाना गदरपुर निवासी राजू प्रसाद ने बताया कि गदरपुर के रहने वाले एक व्यक्ति ने उसके बेटे दीपक को सहकारी समिति दिनेशपुर में क्लर्क के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा दिया और उसकी एवज में 13 अगस्त को 2.10 लाख का भुगतान ले लिया। जब काफी दिनों बाद भी नौकरी का कोई अता पता नहीं लगा। तो आरोपी से पैसा वापस करने का दबाव बनाया गया तो आरोपी ने नौकरी नहीं लगने पर दोगुना पैसा वापस करने का आश्वासन दिया और बार बार पद रिक्त होने का झांसा देता रहा।

कई माह बीत जाने के बाद जांच की तो पता चला कि सहकारी समिति में उसके बेटे दीपक को कलर्क पद पर दर्शाया गया है, जबकि उसके बेटे को किसी भी प्रकार की नौकरी या फिर नियुक्ति पत्र नहीं मिला। आरोप था कि आरोपी ने फर्जी दस्तावेज लगाकर रकम भी ऐठ ली और बेटे को फर्जी क्लर्क दर्शाया गया। शिकायतकर्ता ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।