बरेली: ट्रैवल एजेंसियों की मुश्किल...चुनाव कराएं या शादी-ब्याह, गाड़ियों का अधिग्रहण होने से दिक्कत

शादी तय होने पर एडवांस में की गई बरात की बसों के अधिग्रहण किए जाने पर बुकिंग करनी पड़ रहीं रद्द

बरेली: ट्रैवल एजेंसियों की मुश्किल...चुनाव कराएं या शादी-ब्याह, गाड़ियों का अधिग्रहण होने से दिक्कत

बरेली, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव के लिए बरातघरों और टेंट के साथ गाड़ियों का बड़े पैमाने पर अधिग्रहण किए जाने से कई शादियों की तारीख बदलने की आशंका पैदा हो गई है। प्रशासन की ओर से अधिग्रहण के नोटिस जारी होने के बाद बरातघरों और गाड़ियों की शादियों के लिए उन शादियों के लिए पहले से की गई बुकिंग रद्द की जाने लगी हैं जो मतदान की तारीखों में होनी हैं। जिन लोगों ने बुकिंग नहीं कराई है, उन्हें बरातघर और गाड़ी बुक करना भारी पड़ रहा है।

बरेली और आंवला में तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होना है। उधर, आठ और दस मई को शादी की शुभ लग्न है। दोनों दिन बड़ी संख्या में शादियां होनी है। इस वजह से शादी के लिए बरातघर, बस, कार और टेंट बुक करने में दिक्कतें आ रही हैं। बस और कार जैसी गाड़ियों के मालिक उनके अधिग्रहण के डर से बरात की बुकिंग करने से कतरा रहे हैं। डर है कि अगर गाड़ी चुनाव के लिए ले ली गई तो परेशानी खड़ी हो जाएगी।

कई ऐसी गाड़ियों के अधिग्रहण का नोटिस भी जारी कर दिया गया है जो किसी शादी के लिए बुक हैं। गाड़ियों वाले बुकिंग की बात कहकर उन्हें अधिग्रहण मुक्त करने के लिए आरटीओ कार्यालय और कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। हालांकि उन्हें कोई राहत नहीं मिल पा रही है। प्रशासन ने चुनाव के लिए तमाम बसों का अधिग्रहण किया है। इसकी वजह से उनकी बुकिंग निरस्त कर दी गई है। दुल्हन की विदाई तक के लिए छोटी गाड़ियां नहीं मिल पा रही हैं।

मुनाफाखोरी के लिए बहाने भी बना रहे हैं
सिविल लाइंस में बरातघर मालिक मो. फैजी ने बताया कि चुनाव की वजह से लोग बुकिंग की तारीखों में बदलाव कर रहे हैं। प्रशासन के अलावा प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की ओर से भी कुर्सी और टेंट बुक कराए जा रहे हैं। शादी वाले घरों में अलग बुकिंग हो रही है। कुछ टेंट हाउस वाले अधिग्रहण का बहाना बनाकर शादी की बुकिंग वालों से मनमाने रेट भी वसूल करने की फिराक में हैं।

कम ही हुई शादियों की बुकिंग
बैंड पार्टी चलाने वाले मास्टर अबरार का कहना है कि मई में शादियों के शुभ मुहूर्त दो दिन हैं। इसलिए कोई खास असर नहीं पड़ा है। अभी कम ही लोग बैंड की बुकिंग करा रहे हैं। जिन घरों में शादियां हैं, उनके यहां से एक से दो महीने पहले ही बुकिंग कर ली गई है।

ये भी पढे़ं- बरेली: '2019 में हुई थी चूक, इस बार सही प्रत्याशी चुनें', व्यापारियों की समस्याओं पर बोले उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष

ताजा समाचार

Fatehpur Accident: तेज रफ्तार बाइक सामने से आ रही कार में जा घुसी; हादसे में बाइकसवार की मौत
लखीमपुर खीरी: बच्चे न होने पर महिला को जिंदा जलाने की कोशिश, देवर ने की छेड़छाड़...रिपोर्ट दर्ज
Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल में तीन रैलियों को करेंगे संबोधित, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
Loksabha Elections 2024: कांग्रेस ने खत्म किया सस्पेंस...राहुल गांधी रायबरेली से तो किशोरीलाल शर्मा अमेठी से लड़ेंगे चुनाव 
मुरादाबाद: छेड़छाड़ से तंग आकर छात्रा ने किया खुदकुशी का प्रयास, परिजनों ने बचाया
History of May 3rd : तीन मई को ही भारत की पहली फीचर फिल्म हुई थी प्रदर्शित, जानें आज का इतिहास