मुरादाबाद : पहले मतदान, फिर करें जलपान...लोकतंत्र की मजबूती को मताधिकार का अवश्य करें प्रयोग 

मुरादाबाद : पहले मतदान, फिर करें जलपान...लोकतंत्र की मजबूती को मताधिकार का अवश्य करें प्रयोग 

मुरादाबाद, अमृत विचार। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदाता जागरुकता कार्यक्रमों के आधार पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर जोर दिया। उनका कहना है कि 2019 में हुए लोकसभा चुनाव से हर हाल में 10-15 प्रतिशत मतदान बढ़ाना लक्ष्य है।

जिला निर्वाचन अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का आधार है। अपनी पसंद का जनप्रतिनिधि चुनने के लिए मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। यदि अच्छे जनप्रतिनिधि निर्वाचित होंगे तभी बेहतर जनकल्याणकारी योजनाएं लागू होंगी और इसका लाभ सभी नागरिकों को मिलेगा। जिससे समाज और राष्ट्र का विकास होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने शिक्षकों, छात्र-छात्राओं, अधिवक्ताओं, कर्मचारियों, अधिकारियों, स्वयंसेवी संगठनों के स्वयंसेवकों से आगे आकर लोगों को लोकतंत्र के महाउत्सव में सहभागिता के लिए प्रेरित करने को कहा। 

उन्होंने कहा कि युवा वर्ग अपने माता पिता, अभिभावकों, रिश्तेदारों, पड़ोसियों से लोकसभा चुनाव की मतदान तिथि 19 अप्रैल को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। पहले मतदान फिर जलपान और अन्य कार्य इसके लिए जागरूक करें। पड़ोसियों के घर टोली बनाकर पहुंचें और उन्हें मतदान करने के लिए कहें। उन्होंने यह भी अपील किया कि जिन छात्र-छात्राओं के माता-पिता, अभिभावक, रिश्तेदार नौकरी या व्यवसाय के लिए जिले से बाहर कार्य करते हैं उनसे भी मतदान की तारीख को आकर मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अनुरोध करें। लोगों को पोस्टर व कार्ड के माध्यम से जागरूक करने की अपील की।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में सपा उम्मीदवार रुचि वीरा समेत दो के खिलाफ एफआईआर