मुरादाबाद : आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में सपा उम्मीदवार रुचि वीरा समेत दो के खिलाफ एफआईआर

मुरादाबाद : आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में सपा उम्मीदवार रुचि वीरा समेत दो के खिलाफ एफआईआर

मुरादाबाद। समाजवादी पार्टी/कांग्रेस गठबंधन की उम्मीदवार रुचि वीरा समेत दो के विरुद्ध प्रशासन ने सिविल लाइन थाने में आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में एफआईआर दर्ज करा दी है। यह एफआईआर विधानसभा नगर क्षेत्र की एफएसटी द्वितीय के प्रभारी उमेश कुमार त्रिवेदी ने दर्ज कराई है। शनिवार को दर्ज हुई एफआईआर में एफएसटी टीम प्रभारी ने समाजवादी पार्टी की सांसद पद की प्रत्याशी रुचि वीरा और सिविल लाइन थाना क्षेत्र के डिप्टी गंज चौराहा निवासी उमाकांत गुप्ता नामजद हुए हैं। 

आरोप है कि शुक्रवार देर शाम बलदेव आर्य कन्या इंटर कॉलेज डिप्टी गंज चौराहा के पास राम निकेतन मकान स्वामी उमाकांत गुप्ता के मकान के अंदर रुचि वीरा के द्वारा बिना अनुमति के जनसभा का आयोजन किया गया है। एफएसटी द्वितीय के प्रभारी उमेश कुमार त्रिवेदी की तरफ से कहा गया है कि अवैध रूप से जनसभा के आयोजन की खबर मिलते ही वह लोग टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। 

देखा गया कि मकान के अंदर बरामदे में प्रत्याशी रुचि वीरा 40-50 व्यक्तियों को संबोधित कर रही थी। बरामदे के बाहर जलपान की व्यवस्था पाई गई। एफएसटी द्वितीय के प्रभारी ने बताया कि पूरे मामले की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। आरोप है कि लोकसभा चुनाव 2024 के अंतर्गत आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी सपा कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी रुचि वीरा ने जनसभा का आयोजन बिना अनुमति के किया है, ऐसे में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है।

ये भी पढ़ें : VIDEO : सपा प्रत्याशी रुचि वीरा और सिटी मजिस्ट्रेट के बीच तीखी बहस, चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में दर्ज होगा मुकदमा?