हरदोई: खोद कर निकाला गया नाले में दफन किया गया शव, 26 को दर्ज हुई थी गुमशुदगी रिपोर्ट, जानें मामला

हरदोई: खोद कर निकाला गया नाले में दफन किया गया शव, 26 को दर्ज हुई थी गुमशुदगी रिपोर्ट, जानें मामला

हरदोई। 22 मार्च को रिश्तेदारी में जाने के लिए बाइक से निकला युवक गायब हो गया। काफी तलाश के बाद जब सुराग नहीं लगा तो उसके चौथे दिन 26 मार्च को भाई की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज हुई और उसी दिन सुरसा पुलिस ने उसकी बाइक को लावारिस हालत में बरामद किया था। बाइक की बरामदगी होने के बाद पुलिस की जांच और तेज़ हो गई। रविवार को गायब हुए युवक का शव सुरसा थाने के देवरिया और दुलारपुर के बीच एक नाले से खोद कर निकाला गया। युवक के हत्यारोपी फुफेरे साले के ऊपर हत्या कर शव दफन करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस सारे मामले की गहराई से जांच कर रही है।

बताया गया है कि हरियावां थाने के अहमदी गांव निवासी 28 वर्षीय बांकेलाल गुप्ता पुत्र रामशंकर गुप्ता 22 मार्च को बाइक से कोतवाली देहात की कांशीराम कालोनी किसी रिश्तेदार के घर जाने के लिए निकला था,उसके बाद से वापस नहीं लौटा। काफी तलाश के बाद पुलिस ने 26 मार्च को उसके भाई सुशील की तहरीर पर गुमशुदगी दर्ज की,उसी दिन सुरसा पुलिस ने ढ़ोलिया तिराहे के पास से लावारिस हालत में उसकी बाइक बरामद की। बाइक बरामद होने के बाद भी बांकेलाल गुप्ता का कुछ पता नहीं चला तो पुलिस की जांच और तेज़ हो गई। 

उसी बीच रविवार को सुरसा पुलिस ने देवरिया और दुलारपुर के बीच से निकले नाले में दफन किया गया उसका शव बरामद किया। गायब होने के 16 वें दिन शव बरामद होने के बाद उसी के फुफेरे साले के ऊपर हत्या करने का आरोप लगाया गया है। बांकेलाल की शादी हरपालपुर निवासी आनंद की पुत्री सैफाई के साथ हुई थी। सैफाई आठ महीने से अपने मायके में ही है।

बांकेलाल के घर वालों ने आरोप लगाते हुए बताया है कि पहले सैफाई का फुफेरा भाई उससे शादी करना चाहता था, लेकिन उसकी गलत संगत की वजह से ऐसा नहीं हुआ। सैफाई की बांकेलाल के साथ शादी हो गई। लेकिन सगी रिश्तेदारी की वजह से दोनों मिलते-जुलते रहे।आरोप है कि उसी वजह से सैफाई मायके से नहीं जा रही थी। उसका फुफेरे भाई के ऊपर हत्या का केस चल रहा है, कहा जा रहा है कि बांकेलाल की हत्या उसकी पत्नी की शह पर की गई। फिलहाल पुलिस का कहना है कि सारे मामले की गहराई से जांच की जा रही है,जल्द ही खुलासा कर लिया जाएगा।