रामपुर: कोर्ट में आज हाजिर हो सकते हैं लखनऊ से फरार हुए सोना तस्कर

कस्टम विभाग के बाद टांडा पुलिस फरार सोना तस्करों की गिरफ्तारी के लिए सक्रिय

रामपुर: कोर्ट में आज हाजिर हो सकते हैं लखनऊ से फरार हुए सोना तस्कर

रामपुर/टांडा , अमृत विचार। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (अमौसी) पर सोना और सिगरेट तस्करी के मामले में हिरासत से फरार हुए नगर के 29 आरोपियों की गिरफ्तारी के मामले में कस्टम विभाग एवं टांडा पुलिस छापामारी कर रही है। जबकि लखनऊ में पुलिस ने  ने अब तक छह सोना तस्करों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

पुलिस फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए  समूह का संचालन करने वाले सरगनाओं पर दबाव बना रही है। सूत्रों की माने तो 29 तस्कर चार अप्रैल को लखनऊ हवाई अड्डे से फरार हुए थे उनकी मंगलवार को  हाजिर होने की तारीख है। सोना तस्करों ने सोमवार को जमानत के लिए अपना वकील कर लिया है।

गौरतलब है कि लखनऊ एयरपोर्ट से 29 सोना तस्करों के एक साथ फरार होने एवं मामला सुर्खियों में आने के बाद बेहद गंभीर हो गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ से कस्टम अधिकारियों एवं पुलिस की टीम नगर में कई दिन से लगातारआरोपियों के ठिकानों पर दबिश दे रही है,लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली है। स्थानीय पुलिस भी इस मामले में पूरी तरह सक्रिय हो गई है।

पुलिस फरार आरोपियों के परिजन एवं युवकों को इस धंधे में धकेलना वाले उनके सरगना अपने घरों से इधर-उधर हो गए हैं। नगर में चर्चा है कि कुछ आरोपी युवक और उनके सरगना लखनऊ स्थित संबंधित न्यायालय में अधिवक्ताओं के संपर्क में भी हैं।

मौजूदा समय में सोना तस्करी को लेकर कस्बा टांडा दूर-दूर तक चर्चाओं में है। यहां के कुछ बड़े लोगों ने मामूली पैसों का लालच देकर युवाओं को इस धंधे में धकेल दिया है। उनके पकड़े जाने पर सरगना स्वयं मामले की पैरवी करते हैं। सोना तस्करी में टांडा कस्टम विभाग एवं पुलिस की बदनामी का सबब बना हुआ है। पुलिस 15 लोगों के घरों पर जाकर दबिश दे रही है।

कस्टम विभाग और लखनऊ पुलिस के साथ ही अब इस मामले में स्थानीय पुलिस भी पूरी तरह सक्रिय हो गई। जिसके चलते आरोपियों एवं उनके सरगना में खलबली मची हुई है। लोगों में चर्चा है कि पुलिस ने एक सोना तस्कर को पकड़कर चरस में जेल भेज दिया है। हालांकि, इससे पुलिस इनकार कर रही है।

 टांडा में सोना तस्कर के  किसी भी आरोपी को नहीं पकड़ा गया है। चरस के आरोपी को चरस के साथ पकड़ कर जेल  भेजा गया है। किसी सोना तस्कार का चरस में नहीं भेजा गया है। लखनऊ में छह सोना तस्करों को पकड़ कर जेल भेज दिया गया है- सुरेंद्र पचौरी,टांडा प्रभारी।

ये भी पढ़ें- रामपुर: अब्दुल्ला आजम के दो पासपोर्ट मामले में दो गवाह हुए उन्मोचित

ताजा समाचार

जितिन प्रसाद बोले- आर्थिक समृद्धि के साथ आगे बढ़ रहे भारत का पूरी दुनिया में डंका
कासगंज: शहर की सफाई व्यवस्था से नहीं होगा समझौता : पालिकाध्यक्ष 
शाहजहांपुर: हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं होने पर वकीलों का भड़का गुस्सा, कलेक्ट्र्र्रेट गेट के धरने पर बैठे...लगाया जाम
वोटिंग मशीन में गड़बड़ी नहीं हुई तो भाजपा हो जाएंगी सत्ता से बाहर, बस्ती में बोलीं मायावती
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का PM Modi पर करारा हमला, कहा- नरेंद्र मोदी झूठ बोलने में माहिर
अमेठी: प्रियंका गांधी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, कांग्रेस प्रत्याशी को वोट देने की अपील