अयोध्या में शियों ने मनाई ईद, मुल्क में अमन की हुईं दुआएँ

मंगलवार रात 12 बजे हुआ ऐलान, सुन्नी समुदाय गुरुवार को मनायेगा ईद

अयोध्या में शियों ने मनाई ईद, मुल्क में अमन की हुईं दुआएँ

अयोध्या, अमृत विचार। प्रख्यात धर्म गुरु मौलाना सैफ अब्बास की ओर मंगलवार रात ईद के चांद की तस्दीक किए जाने और ईद के ऐलान के बाद बुधवार को यहां शिया समुदाय ईद - उल - फितर का त्यौहार मना रहा है। हालांकि सुन्नी समुदाय द्वारा ईद के चांद की तस्दीक न किए जाने से आज तीसवें रोजे के बाद गुरुवार को ईद का पर्व मनाया जाएगा। ईद के पर्व के दो हिस्सों में बंट जाने से पर्व की रौनक पर भी असर दिखाई दे रहा है।

जामा मस्जिद इमामबाड़ा जवाहर अली खां के पेश नवाज मौलाना सैयद अहमद अली आब्दी द्वारा भी ईद का ऐलान किया गया जिसके चलते बुधवार को जिले में भी शिया समय द्वारा ईद उल फितर की नमाज अदा करते हुए मुल्क में अमन-चैन की दुआ की गई। नगर की शिया जामा मस्जिद में मौलाना सैयद अहमद अली आब्दी ने ईद-उल-फितर की नमाज पढ़ाई। अपने बयान में उन्होंने कहा कि ईरान के आगा - ए- सीसतानी के कार्यालय की ओर से चांद की तस्दीक किए जाने के बाद ईद का ऐलान किया गया।

8

उन्होंने कहा कि ईद अल्लाह का रोजेदारों को तोहफा है। मस्जिद चौक वक्फ हसन रजा में वसीका अरबी कालेज के प्रिसिंपल मौलाना मोहम्मद मोहसिन ने नमाज पढ़ाई। उन्होंने मुल्क में अमन के लिए दुआएँ कराई। शाही मस्जिद गुलाबबाड़ी में मौलाना जफर अब्बास कुम्मी ने नमाज पढ़ाई। उन्होंने अपने बयान में कहा अपने औकाफों के लिए कौम को जागना होगा। इसके अलावा मस्जिद बज़्मे सलात में मौलाना सैयद खुशनूद और मोती मस्जिद में मौलाना मोहम्मद फरजान ने नमाज पढ़ाई।

मस्जिद खजूर वक्फ नवाब मेंहदी हसन में मौलाना सादिक ने नमाज की कयादत की। इस मौके पर लोगों ने एक दूसरे के गले मिल कर ईद की मुबारकबाद दी। जामा मस्जिद और चौक मस्जिद में पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय पवन और सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद भी पहुंचे और लोगों को मुबारकबाद दी। ईद की नमाज को लेकर सभी मस्जिदों पर सुरक्षा बल भी तैनात रहा। जिले के भदरसा में भी ईद का पर्व मनाया गया।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: पूजा के दौरान काटा सांप, तो डिब्बे में बंदकर इलाज के लिए पहुंचा अस्पताल, लोग देख कर रह गए दंग

ताजा समाचार