रुद्रपुर: फरार सर्वजीत-साजिशकर्ता सुल्तान को खोजेगी जिला पुलिस

रुद्रपुर: फरार सर्वजीत-साजिशकर्ता सुल्तान को खोजेगी जिला पुलिस

रुद्रपुर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया नजदीक आते ही अब बाबा तरसेम के फरार हत्यारे और साजिकर्ता को पकड़ने का जिम्मा जिला पुलिस के कंधों पर आ गया है। इसके बाद एसटीएफ ने चुनाव में जाने की तैयारी शुरू कर दी है और अपनी तफ्तीश को जिला पुलिस की टीम को साझा किया है।

बताते चलें कि 28 मार्च को नानकमत्ता डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम की सुबह बाइक सवार सिख व्यक्तियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्याकांड में बिलासपुर सिहोरा यूपी निवासी अमरजीत सिंह, तरनतारन पंजाब निवासी सर्वजीत सिंह का नाम सामने आया था और बिलासपुर निवासी सुल्तान सिंह को पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता माना था। 13 दिन की मशक्कत के बाद आखिरकार एसटीएफ ने अहम किरदार निभाते हुए हरिद्वार पुलिस के साथ मिलकर बाबा पर गोली चलाने वाले शूटर अमरजीत सिंह को भगवानपुर हरिद्वार में हुई मुठभेड़ में मार गिराया।

इसके बाद पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली। बावजूद लोकसभा चुनाव को देखते हुए चुनाव ड्यूटी में लगे सभी एसटीएफ कर्मचारी वापस अपने कार्यालय लौट गए और अब फरार सर्वजीत व साजिशकर्ता सुल्तान को पकड़ने की जिम्मेदारी जिला पुलिस प्रशासन की गठित टीमों के कंधों पर आ गई है। इस दौरान एसटीएफ ने 13 दिन की तफ्तीश को पुलिस टीमों से साझा कर दिया है और 12 अप्रैल से चुनाव ड्यूटी में रवाना होने की तैयारी शुरू कर दी है। ऐसे में अब पुलिस की टीम कितनी सफल होगी। यह हत्यारे व साजिशकर्ता की गिरफ्तारी के बाद अंदाजा लगाया जा सकता है।