रुद्रपुर: अर्जुनपुर में रोड नहीं तो वोट नहीं, नारे के साथ मतदान का बहिष्कार

रुद्रपुर: अर्जुनपुर में रोड नहीं तो वोट नहीं, नारे के साथ मतदान का बहिष्कार

रुद्रपुर, अमृत विचार। रोड नहीं तो वोट नहीं, नारे के साथ गांव अर्जुनपुर के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और एसएसआई पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। जहां ग्रामीणों व पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई। बहिष्कार की भनक लगते ही विधायक अरविंद पांडेय भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। बावजूद ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार जारी रखा। जिस कारण गांव के पोलिंग बूथ सूनसान देखने को मिले।

बताते चलें कि गदरपुर विधानसभा में गांव अर्जुनपुर भी आता है। इस गांव में 1400 के करीब परिवार रहते है। बताया जा रहा है कि पीडब्ल्यूडी से गांव का मुख्य मार्ग बनना था। जिसकी हालत बेहद खराब है। ग्रामीणों का कहना था कि सड़क को लेकर कई बार विभाग व स्थानीय विधायक को अवगत कराया था। बावजूद आज तक कोई पहल नहीं हुई। शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान शुरू हुआ तो गांव के लोग एकत्रित होकर प्रदर्शन करने लगे और रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाने लगे।

इसकी सूचना मिलते ही एसएसआई केसी आर्या पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। इस बीच पुलिस व ग्रामीणों के बीच नोकझोंक भी हुई। ग्रामीणों के नाराज होने की जानकारी मिलते ही विधायक अरविंद पांडेय भी मौके पर पहुंचे और जल्द सड़क बनाने का आश्वासन देने लगे। आश्वासन को ग्रामीणों ने ठुकरा दिया और वोट का बहिष्कार जारी रखा।

आखिरकार विधायक और पुलिस को वापस लौटना पड़ा। हालांकि इस दौरान विधायक समर्थकों ने वोट डलवाने का भरकस प्रयास किया। बावजूद दोपहर एक बजे तक महज 25 से 30 ही वोट पड़ पाएं थे। इस दौरान ग्रामीणों ने संकल्प लिया कि सड़क नहीं बनने तक किसी भी चुनाव में मतदान नहीं करेंगे।