रुद्रपुर: लोकसभा के मद्देनजर नजर सील रहेगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा

रुद्रपुर: लोकसभा के मद्देनजर नजर सील रहेगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा

रुद्रपुर, अमृत विचार। लोकसभा सामान्य निर्वाचन को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर भी कड़ा पहरा रहेगा। इसके लिए तीन दिन पहले अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सील करने का आदेश जारी हो चुका है। वहीं यूपी सीमाओं पर निगरानी बढ़ा दी गई है।

इसके बाद अंर्त राष्ट्रीय सीमा में प्रवेश करना आसान नहीं रहेगा। इसके लिए प्रशासन ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है।
बताते चले कि 19 अप्रैल को होने वाले नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सामान्य निर्वाचन के मद्देनजर ने मतदान से तीन दिन पहले अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को सील करने का आदेश एसएस पी मंजूनाथ टीसी ने जारी कर दिया है।

जिसके बाद खटीमा-नेपाल बॉर्डर को सील रखने के साथ ही विशेष निगरानी बढ़ाई जाएं गी। इसके अलावा जिले के ऐसे बॉर्डर जो यूपी से सटे इलाकों में है। ऐसी सीमाओं पर पैरामिलिट्री के जवान चौबीस घंटे निगरानी करेंगे और सीमाओं को सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। इस के अलावा आने जाने वाले लोगों के वाहनों की जांच पड़ताल कर ही प्रवेश दिया जाएगा और संदेह होने पर कार्रवाई की जाएंगी।

एसएसपी ने बताया कि खटीमा या फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा को बिल्कुल प्रवेश वर्जित कर दिया है। बावजूद इसके यदि किसी व्यक्ति को अति विषम परिस्थितियों में प्रवेश की आवश्यकता पड़ती है। कड़ी पूछताछ और पुष्टि होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जा एंगी। एसएसपी ने अधीनस्थों को आदेशित किया कि सीमा नियमों का उल्लधन करने वालों के चिन्हित कर कार्रवाई की जाए ।