लखनऊ: एसडीआरएफ की चार टीमों को नहीं मिला युवती का शव

लखनऊ: एसडीआरएफ की चार टीमों को नहीं मिला युवती का शव

लखनऊ, अमृत विचार। बीबीडी थाना अंतर्गत रील बनाने चक्कर में मनीषा खान (19) इंदिरा नहर में गिर गई और देखते ही देखते वह पानी के तेज बहाव के साथ बह गई। सोमवार को पुलिस ने एसडीआरएफ टीम और स्थानीय गोताखोरों की मदद से नहर में करीब तीन किलोमीटर तक सर्च ऑपरेशन चलाया। यह ऑपरेशन सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक चला। जिसमें एसडीआरएफ की चार टीमें युवती को तलाशने में जुटी रहीं। वहीं, मौके पर मौजूद गमजदा परिवारीजनों का बेटी की याद में रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

एसीपी विभूतिखंड अनिद्य विक्रम सिंह के मुताबिक, विकासनगर थाना अंतर्गत सेक्टर-सी टेढ़ी पुलिया सबौली गांव निवासी शकील उर्फ सुरेश बेटी मनीषा खान ब्यूटी पार्लर में काम करती थी। जबकि पिता शकील सब्जी का ठेला लगाते हैं और उनकी मां मीना गृहणी हैं। रविवार को मनीषा बहन निशा खान, रिश्तेदार रुपाली, नगमा और ओमकार के साथ ऑटो जनेश्वर मिश्र पार्क के बाद देवा शरीफ जाने की बात कहकर घर से निकली थी। शाम करीब 05:30 बजे सभी बीबीडी किसान पथ इंदिरा नहर में बने रेगुलेटर के पास पहुंचे। अच्छी लोकेशन देख सभी मौज-मस्ती कर रील बनाने लगे। इस बीच मनीष नहर किनारे भोजपुरी गाने पर डांस कर रील बनाने लगी। तभी पैर फिसलने से वह नहर में गिरकर पानी के तेज बहाव में बह गई। प्रभारी निरीक्षक अजय नारायण सिंह ने बताया कि स्थानीय गोताखोरों की मदद से युवती को तलाशने का प्रयास किया गया, लेकिन कुछ पता नहीं चला। सोमवार को एसडीआरएफ की चार टीम बुलाई गई। टीम ने सुबह 8 बजे रेस्क्यू शुरू किया, शाम 6 बजे तक मनीषा का पता नहीं चला। इस दौरान टीम ने पानी में करीब तीन किलोमीटर तक सर्च ऑपरेशन किया। उनका कहना है कि मंगलवार को भी सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा।

इंस्टाग्राम पर शेयर करती थी रील

सोमवार को सोशल मीडिया पर मनीषा की अंतिम रील बनाने का वीडियो वायरल हुआ। वायरल हो रहे वीडियो में वह नहर किनारे भोजपुरी गाने पर डांस करते रील बना रही था। हादसे के बाद मौजूद बहनों के मोबाइल से यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है। बहन निशा खान ने बताया कि मनीषा को रील बनाने का शौक था। वह इंस्टाग्राम पर रील तैयार कर उसे शेयर करती थी। इसी क्रम में वह अपने कुछ दोस्तों और बहनों के साथ इंदिरा नहर के पास पहुंची थी।

यह भी पढ़ें: अयोध्या: नीदरलैंड की राजदूत को मनमोहक लगी अयोध्या