बाराबंकी: नामांकन के बहाने भाजपा का शक्ति प्रदर्शन

बाराबंकी: नामांकन के बहाने भाजपा का शक्ति प्रदर्शन

बाराबंकी, अमृत विचार। भाजपा प्रत्याशी राजरानी रावत ने बाराबंकी लोकसभा संसदीय क्षेत्र से सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इसके पहले जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में जीआईसी ऑडिटोरियम में चुनाव नामांकन सभा का आयोजन किया गया। इसके बाद ढोल, नगाड़ों के साथ नामांकन जुलूस निकाला गया। जिसमें भाजपा प्रत्याशी राजरानी रावत के साथ जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा, एमएलसी अवनीश सिंह पटेल के अलावा सभी विधायक मौजूद थे। जुलूस नामांकन स्थल के बाहर तक गया और फिर प्रत्याशी के साथी उनके प्रस्तावक और समर्थक कलेक्ट्रेट में पहुंचकर जिला निर्वाचन अधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह के पास अपना पर्चा दाखिल किया। भाजपा प्रत्याशी राजरानी रावत 26 अप्रैल को नामांकन के पहले दिन ही शुभ मुहूर्त में एक सेट नामांकन पत्र दाखिल पहले ही कर चुकी थीं।

नामांकन सभा में समर्थकों का सैलाब उमड़ा। जय श्री राम और भारत माता की जयकारे से जीआईसी ऑडिटोरियम गूंजता रहा। नामांकन सभा को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बाराबंकी लोकसभा अयोध्या के सबसे निकट है, इसलिए यहां के लोगों को सर्वाधिक वोटों से भाजपा प्रत्याशी को जिताना है। उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत वोट भाजपा को दिलाकर इतिहास रचना है। कांग्रेस और सपा पर जमकर हमला बोलते हुए स्वतंत्र देव सिंह कहा कि सरदार पटेल की जिन्ना से तुलना करने वालों को सबक सिखाने का चुनाव है। कुछ नेता 500 किलोमीटर जाकर फातिया पढ़ सकते हैं। मगर अयोध्या में रामजी की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आमंत्रण ठुकरा देते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों का सम्मान बढ़ाया है। अभी बहुत कुछ होना बाकी है। 

स्वतंत्र देव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि एक-एक वोट की कीमती है। मात्र एक वोट से अटल जी की सरकार गिर गई थी जिसके बाद कांग्रेस ने 10 साल शासन किया। देश को भ्रष्टाचार में डुबो दिया। हिंदुत्व को आतंकवाद कहा। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में अब कांवड़ यात्रा पर रोक नहीं लगती बल्कि यात्रा पर फूल बरसाए जाते हैं। उन्होंने राष्ट्र के सम्मान व स्वाभिमान की रक्षा एवं विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के  लिए नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने की अपील की। जलशक्ति मंत्री ने कहा कि मोदी ने विगत दस वर्षो में अनेकों कड़े और ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। जिनका असर जमीन पर दिखने लगा है। भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। मोदी का तीसरा कार्यकाल भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के साथ विकसित भारत की गारंटी देगा। 

वहीं राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के चलते उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक पहचान को नई ऊंचाइयां दी है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार  माफियाओं को मिट्टी में मिला रही है। भाजपा प्रत्याशी राजरानी रावत ने जिले के चहुमुखी विकास के लिए भाजपा को वोट करने की अपील की। प्रदेश महामंत्री प्रियंका सिंह रावत ने राजरानी रावत को अपनी बड़ी बहन बताते हुए समर्थकों से उन्हें बड़ी जीत दिलाने का संकल्प दिलाया। पूर्व सांसद बैजनाथ रावत ने मोदी योगी के हाथों को मजबूत करने के लिए भाजपा के वोट करने की अपील की। इस अवसर पर जिला प्रभारी अवनीश पटेल, विनोद मिश्रा, विधायक साकेंद्र प्रताप वर्मा, दिनेश रावत, एमएलसी अंगद सिंह, शरद अवस्थी, पद्मश्री रामसरन वर्मा, संतोष सिंह, अवधेश श्रीवास्तव, सुधीर कुमार सिंह सिद्धू, विवेकानंद पांडे, डाक्टर विवेक वर्मा, हरिनाम वर्मा, संदीप गुप्ता, विजय आनंद बाजपेई, धर्मेंद्र यादव, रामेश्वरी त्रिवेदी सहित तमाम नेता, कार्यकर्कता व समर्थक मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: अयोध्या: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने किया रामलला का दर्शन

ताजा समाचार

बांदा में अखिलेश बोले- भाजपा ने उद्योगपतियों का कर्ज किया माफ, हम गरीबों और किसानों का कर्ज करेंगे माफ, जानें और क्या कहा 
बागेश्वर: नाबालिग से दुष्कर्म में रिश्ते का जीजा गिरफ्तार, किशोरी ने जिला अस्पताल में दिया बालिका को जन्म
चीन पहुंचे व्लादिमीर पुतिन ने की शी जिनपिंग से मुलाकात, दोस्ती गहरी होने पर जताई खुशी
Loksabha Elections 2024: चार चरणों में हुआ 67 प्रतिशत मतदान, अब तक 45.1 करोड़ लोगों ने डाला वोट
हल्द्वानी: भूमि कब्जाने की कोशिश, मुकदमा दर्ज
प्रयागराज: नरेंद्र मोदी ने झूठ बोलने का रिकार्ड बनाया है, बोले दिग्विजय सिंह- महौल बदल रहा है, बदलाव जरूरी है