सीतापुर: मधुमक्खियों को भगाने में लगी आग, 7 घर जलकर हुए खाक, राजस्व कर्मियों ने किया नुकसान का आंकलन

तीन लाख से अधिक संपत्ति जलकर खाक, राजस्व कर्मियों ने किया नुकसान का आंकलन

सीतापुर: मधुमक्खियों को भगाने में लगी आग, 7 घर जलकर हुए खाक, राजस्व कर्मियों ने किया नुकसान का आंकलन

सीतापुर, अमृत विचार। थानगांव थानां इलाके में डेहरी में लगी मधुमक्खियों का शहद निकालते वक्त अचानक आग लग गई। भीषण आग से गांव के करीब 7 घर जलकर खाक हो गये। स्थानीय ग्रामीणों की मदत से दमकल विभाग ने बेकाबू आग लपटों पर काबू पाया। तहसीलदार बिसवां के निर्देशन में मौके पर पहुंचे लेखपाल, कानूनगो ने आग से नुकसान का आंकलन शुरू कर दिया है।

क्षेत्र के ग्राम प्रधान औतार सिंह ने बताया कि महेशपुर के मजरा टपरा गाँव में  राजाराम के झोपड़ी के अंदर रखी मिट्टी की डेहरी में मधुमखियों ने अपना आशियाना बना रखा था। घर पर बच्चे ही थे। गुरुवार की दोपहर राजाराम ने शहद निकालने के चक्कर में माचिस कबाड़ में आग लगा दी। आग हवा के चलते झोपड़ी तक पहुंच गई और बेकाबू होकर लपटों में तब्दील हो गई। 

इस आग से परिवार के ही पड़ोसी घर बद्री, राम मिलन, मैकू, जगदीश, ढोढे, विशम्भर, आदि लोगों के घरों को भी आग ने आगोश में ले लिया। ग्राम प्रधान के बताया कि 7 घरों के जलने से लगभग नगदी समेत ढाई से तीन लाख रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। 

सौरभ श्रीवास्तव राजस्व कर्मचारी ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आंकलन शुरू कर दिया है। तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी ने बताया कि अग्नि लगने का कारण पता किया जा रहा। लेखपाल भेजकर पीड़ितों को कम्बल तिरपाल दिलाये गये है। अन्य नुकसान की भी बहुत जल्द सहायता प्रदान कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें:-ओपी राजभर की मां का निधन, मुख्यमंत्री योगी ने जताया शोक, आज मणिकर्णिका घाट पर होगा अंतिम संस्कार