Kanpur: उच्चाधिकारियों के आदेश पर यातायात पुलिस ने सड़क को अतिक्रमण से कराया मुक्त; अनाधिकृत वाहनों के काटे चालान

Kanpur: उच्चाधिकारियों के आदेश पर यातायात पुलिस ने सड़क को अतिक्रमण से कराया मुक्त; अनाधिकृत वाहनों के काटे चालान

कानपुर, अमृत विचार। शहर की बिगड़ी यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित करने के लिए यातायात पुलिस लगातार अभियान चला रही है। लगातार उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अतिक्रमण और जाम की समस्या को लेकर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में टाटमिल से झकरकटी रोड पर अवैध रूप से दुकानों के अतिक्रमण को साफ कराया गया। इस दौरान वहां पर दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। 

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार यहां हमेशा जाम की समस्या उत्पन्न होती थी और यातायात का दबाव बढ़ जाता था। टीआई दक्षिण जोन हरिकेष आर्य, टीएसआई उदयवीर सिंह व अनिल कुमार ने बताया कि सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। जिससे अब ट्रैफिक जाम से निजात पाया जा सकेगा।

इसी प्रकार रामादेवी से नौबस्ता जाने वाले मार्ग पर अतिक्रमण के विरुद्ध टीआई पूर्वी जोन राजकिशोर यादव, सेक्टर प्रभारी रामादेवी टीएसआई सतेन्द्र पाल सिहं ने चकेरी पुलिस की मदद से संयुक्त अभियान चलाकर रामादेवी चौराहा को अतिक्रमण मुक्त कराया। जिससे आमजनमानस को किसी प्रकार यातायात जाम की समस्या का सामना न करना पड़े। 

इसी तरह टीएसआई नित्यानन्द राय ने मेस्टन रोड पर अनाधिकृत खड़े वाहनों का नो पार्किंग में चालान किया व गोरा कब्रिस्तान के पीछे खड़े वाहनों को क्रेन से हटवाया गया। उधर कल्यानपुर क्रासिंग जीटी रोड पर अवैध दुकानों जैसे ठेला, सड़क पर फल व सब्जी वाली दुकानें लगाकर सड़क पर कब्जा कर लेते हैं। जिससे ट्रैफिक बाधित होता है। इन दुकानों व ठेला इत्यादि को टीआई पश्चिम जोन मोबिन खान व सेक्टर प्रभारी कल्यानपुर ने पुलिस के साथ अभियान चलाकर जीटी रोड को अतिक्रमण मुक्त कराया। 

डायवर्जन के कारण रैंप से उतरकर जा रहे वाहन 

लखनऊ एलिवेटेड सड़क निर्माण कार्य के दृष्टिगत रखते हुए बड़े ट्रकों और माल वाहनों का रामादेवी फ्लाईओवर से फतेहपुर रोड पर डायवर्जन किया जा रहा है। जिस कारण रामादेवी से नौबस्ता के बीच फ्लाईओवर पर यातायात दबाव की स्थिति उत्पन्न हो रही है। जाम से बचने के लिए इटावा सचेंडी, भौंती बाईपास की तरफ से आने वाले यात्री वाहन, कार, एंबुलेंस आदि नौबस्ता रैंप से नीचे उतर कर यशोदा नगर चौराहा, श्याम नगर चौराहा, रामादेवी सर्विस रोड होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें- Kanpur Dehat: मां कुष्मांडा का पूजन कर गूंजी जय-जयकार; माता के चौथे स्वरूप के दर्शन को उमड़ी भक्तों की भीड़

 

ताजा समाचार