हल्द्वानी: पहाड़ से केमू बसों का संचालन हुआ बंद मतदान बाद होगी वापसी

हल्द्वानी: पहाड़ से केमू बसों का संचालन हुआ बंद मतदान बाद होगी वापसी

हल्द्वानी, अमृत विचार। चुनाव ड्यूटी में बसों के अधिग्रहण होने के चलते बीते 4 दिनों से रोडवेज से बसों का संचालन प्रभावित हो रहा है। इधर कुमाऊं मोटर्स ओनर्स यूनियन केमू की भी चुनावी ड्यूटी में बस जाने के चलते बस सेवा बाधित हो रही है। इससे पर्वतीय रूटों पर यात्रा करने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 19 अप्रैल मतदान के बाद ही बसों के वापस आने तक संचालन प्रभावित रहेगा। 

चुनाव ड्यूटी में प्रशासन की ओर से परिवहन एवं केमू की बसों को अधिग्रहण किया गया है। चुनाव ड्यूटी में कर्मियों और आवश्यक सामग्रियों  को ले जाने के चलते बसों का संचालन पटरी से उतर गई है। हल्द्वानी से पर्वतीय मार्गों में पिथौरागढ़, गंगोलीहाट, जौरासी के लिए बसों का संचालन नहीं हो पाया। इसके साथ ही हल्द्वानी से नैनीताल के लिए जाने वाले बसों का नियमित संचालन भी बसों की संख्या कम होने से बाधित रही।

जबकि राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के साथ दिल्ली व देहरादून रूटों पर भी रोडवेज की निर्धारित से कम बसें भेजी गई वहीं केमू की पर्वतीय जिलों के लिए अधिग्रहीत की गई बसों की हल्द्वानी वापसी भी बंद हो गई है। एआरएम सुरेंद्र बिष्ट ने बताया कि मतदान पूरा होने के बाद ही बसों की वापसी तक संचालन प्रभावित रहेगा।