गरमपानी: भुजान और बमस्यूं में आग का तांडव, धुएं ने रोकी रफ्तार 

गरमपानी: भुजान और बमस्यूं में आग का तांडव, धुएं ने रोकी रफ्तार 

गरमपानी, अमृत विचार। जंगलों के आग से धधकने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। अब आग सड़क तक पहुंचने से दुर्घटना का जोखिम भी बढ़ गया है। समीपवर्ती भुजान व बमस्यूं क्षेत्र में स्टेट हाईवे तक पहुंची आग से हड़कंप मच गया। वाहन चालक जान हथेली पर रखकर आवाजाही को मजबूर हो गए। एक के बाद जंगलों में आग के तांडव के बावजूद वन विभाग की सुस्ती किसी बड़ी घटना की ओर इशारा कर रही है। 

जंगलों में धधक रही आग पर मुख्य सड़कों की ओर रुख करने लगी है। रानीखेत खैरना स्टेट हाईवे पर समीपवर्ती भुजान क्षेत्र में कोसी नदी से सटी पहाड़ी से आग की लपटें स्टेट हाईवे तक पहुंच गई। वहीं बमस्यूं क्षेत्र में बलाड़ की धार क्षेत्र में आग ने स्टेट हाईवे को नीचे तथा ऊपर की ओर से घेर लिया। स्टेट हाईवे के दोनों ओर आग लगने से हड़कंप मच गया।

आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। धुएं के गुबार से आवाजाही भी थम गई। आग की तपिश कम होने के बाद आवाजाही कर रहे यात्री वाहनों के चालकों ने जान जोखिम में डाल बामुश्किल आवाजाही की। लगातार आग की घटनाएं तेज होने के बावजूद वन विभाग के ठोस कदम न उठाए जाने से वाहन चालकों ने गहरी नाराजगी जताई।

आरोप लगाया कि वन संपदा राख होती जा रही है। बावजूद वन विभाग सुध नहीं ले रहा। क्षेत्रवासियों ने आग को काबू किए जाने को ठोस उपाय किए जाने की पुरजोर मांग उठाई है।