अमेठी: हाई स्कूल में सौरभ तो इंटर में गुलाब चौहान ने किया जिला टॉप

अमेठी: हाई स्कूल में सौरभ तो इंटर में गुलाब चौहान ने किया जिला टॉप

अमेठी, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश में यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया है। इस दौरान इंटरमीडिएट की परीक्षा में गुलाब चौहान ने टॉप किया है। वह श्री शिव प्रताप इंटर कालेज अमेठी के छात्र हैं। वहीं हाई स्कूल में सौरभ सिंह ने  टॉप किया है। वह श्री रणंजय इंटर कालेज गौरीगंज के छात्र हैं।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को 10वीं, 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। इस साल बहुत से छात्रों ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए बेहतर अंक हासिल किये हैं। इस बार हाई स्कूल में 84.61% छात्र पास हुए हैं। यह प्रतिशत पिछले साल से भी ज्यादा है, जिससे पता चलता है कि छात्रों ने खूब मेहनत की है। सभी की निगाहें उन टॉपर्स पर हैं जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से शानदार अंक हासिल किए हैं।

यूपी बोर्ड की परीक्षा में कक्षा 10वीं में सौरभ सिंह व 12वीं की परीक्षा में गुलाब चौहान ने टॉप किया है। सौरभ ने 96.33 फीसदी तो गुलाब चौहान ने 96.40 अंक हासिल किये हैं। सौरभ सिंह श्री रणंजय इंटर कालेज गौरीगंज तो गुलाब चौहान श्री शिव प्रातप इंटर कालेज अमेठी के छात्र हैं। इन दोनों ने जिले में सबसे ज्यादा नंबर लाकर परिवार का नाम रोशन किया है। उनकी कड़ी मेहनत से मिले इस परीक्षा परिणाम के बारे में जानकर परिवार खुशी से झूम उठा।

होनहार छात्रों में 90.84 फीसदी हाई स्कूल में अंक हासिल करने वाले उत्कर्ष कुमार वर्मा, 95.17 फीसदी अंक हासिल करने वाले आदित्य चौरसिया, 90.33 फीसदी अंक हासिल करने वाले युवराज वर्मा, 95.33 फीसदी अंक हासिल करने वाले अब्बू जैद व इंटरमीडिएट में 96.20 फीसदी अंक हासिल करने वाले विवेक पटेल ने गुरुजनों के साथ इस अपार सफलता के लिए अपने माता पिता को श्रेय दिया है।

यह भी पढ़ें:-UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड के नतीजे जारी, सीतापुर की प्राची निगम ने हाईस्कूल और इंटर में शुभम वर्मा ने किया टॉप, यहां क्लिक कर चेक करें रिजल्ट