गोंडा: मतदान केंद्र पर पहुंचकर एसपी ने तैयारी का लिया जाएगा, आमजन से किया संवाद

गोंडा: मतदान केंद्र पर पहुंचकर एसपी ने तैयारी का लिया जाएगा, आमजन से किया संवाद

गोंडा, अमृत विचार। रविवार को पुलिस अधीक्षक  विनीत जायसवाल ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन  को लेकर मतदान केन्द्रों, बूथों का निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लिया । एसपी ने स्थानीय लोगों से संवाद स्थापित कर आस-पास की हो रही गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल की। मतदान केंद्रों की संवेदनशीलता को चिन्हित किया गया। उन्होंने आमजन को जागरूक करते हुए कहा  कि जनपद में पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होना प्रस्तावित है। प्रत्येक मतदान केन्द्रों के सम्बन्ध में निर्धारित 20 बिन्दुओं के प्रारूप में थानावार रजिस्टर बनवाया जा रहा है। 

प्रभारी कोतवाली देहात  देवेंद्र श्रीवास्तव ने  बताया गया कि संवेदनशील ग्राम के सभी संभावित ट्रबल मेकर्स को चिन्हित कर उनके विरुद्ध आवश्यक निरोधात्मक कार्यवाही की जा चुकी है। पुलिस अधीक्षक  ने  निरीक्षण के दौरान वहां उपस्थित पूर्व प्रधान व अन्य ग्रामवासियों से वार्ता कर गांव के पुराने विवादो व गांव में चुनाव के दौरान उत्पन्न हो सकने वाले विवादो के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी की। एसपी ने कहा कि लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। चुनाव में गड़बड़ करने वालो पर पुलिस की पैनी नजर है।

चुनाव के दौरान किसी तरह की अफवाह न फैलाये न फैलने दे। अफवाह फैलाने वाले तत्वों पर भी पुलिस सतर्क नजर रख रही है तथा चुनाव के दौरान किसी प्रकार की अराजकता फैलाने वालो लोगो पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया गया कि जनपद के संवेदनशील, अतिसंवेदनशील बूथों पर ड्रोन कैमरे के माध्यम से नजर रखी जा रही है। ड्रोन कैमरों की सहायता से संवेदनशील मतदान केंद्रों की मैपिंग की जा रही है तथा आसपास के क्षेत्रों की भी निगरानी की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-Civil Services Day: मुख्यमंत्री योगी ने दी ‘सिविल सेवा दिवस’ की बधाई और शुभकामना