ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी 

ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी 

झारसुगुडा। ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में शुक्रवार को महानदी में नौका पलटने से उसमें सवार करीब 70 लोगों में से सात की मौत हो गई और एक व्यक्ति अभी भी लापता है, उसकी तलाश जारी है। जिला पुलिस अधीक्षक पी स्मित परमार ने बताया कि बचाव एवं तलाश अभियान आज सुबह फिर से चलाया गया। अभी तक सात शवों को बाहर निकाल लिया गया है और एक लापता व्यक्ति की तलाश जारी है। 

इससे पहले कल शाम राधिका निषाद नाम की महिला का शव बरामद हुआ था। यह हादसा ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले के पचगांव के आगे महानदी पार करने के दौरान हुआ। नाव में करीब 70 लोग सवार थे और एकाएक नाव पलट गई। जिससे अफरा-तरफा मच गई। अधिकतर लोग तैरकर नदी से बाहर आ गए, वहीं कुछ लोगो को मछुआरों ने बचा लिया था। 

घटना की जानकारी मिलते ही ओडिशा एवं छत्तीसगढ़ सरकार तत्काल हरकत में आई स्वयं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव ने संज्ञान लेते हुए रायगढ़ कलेक्टर पुलिस के अलावा रायगढ़ जिले की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। गोताखोरों की मदद से लापता लोगों को ढूंढ़ने की कोशिश की गई, लेकिन रात होने पर ऑपरेशन रोक दिया गया। आज सुबह फिर से तलाश अभियान शुरू किया गया। ओडिशा सरकार के निर्देश पर गोताखोरों के साथ भुवनेश्वर से पहुंचे स्कूबा डाइवर्स की टीम खोजबीन में जुटी हुई है। 

इस बीच सुबह करीब 8.20 बजे सात साल के पीकू राठिया, निवासी अंजोरीपाली, ब्लॉक खरसिया का शव बरामद किया गया है। इसके बाद गोताखोरों ने दो शव और निकाले। जिनमें एक महिला राधिका राठिया और एक बच्चे नवीन राठिया का भी शव मिला है। इसके अलावा लक्ष्मी राठिया, कुणाल राठिया, तेरसबाई राठिया के शव भी मिल गए हैं। बचाव एवं राहत टीम ने नदी से अब तक सात शवों को बाहर निकाल लिया है, वहीं एक लापता घसनीन की तलाश की जा रही है। बचाव अभियान जारी है। 

ये भी पढ़ें- 'अमेठी के बाद कांग्रेस के ‘साहबजादे’ वायनाड सीट भी हारेंगे', पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

ताजा समाचार

IPL 2024 : प्लेआफ की उम्मीदें कायम रखने के लिए आरसीबी और गुजरात टाइटंस के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला 
Farrukhabad में सपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी पर की अभद्र टिप्पणी...BJP के नगर अध्यक्ष ने थाने में दी तहरीर
लोकसभा चुनाव 2024: पुराने गिले-शिकवे भुला गले मिले मनोज और दिनेश
Farrukhabad: अधिक दाम पर क्रय की गई खेलकूद सामग्री में छह प्रधानाध्यापकों को प्रतिकूल प्रवृष्टि...वापस कर उचित दर पर खरीदने के निर्देेश
रायबरेली: राहुल गांधी के नामांकन से पहले भाजपा और सपा कार्यकर्ता आमने-सामने, प्रशासन के फूले हाथ-पांव, देखे वीडियो
पीलीभीत: अक्षय तृतीया पर न होने पाए बाल विवाह, आयोग हुआ सख्त तो डीएम ने जिम्मेदारी तय कर किया अलर्ट