चुनाव कैम्पेन में राजनाथ सिंह ने याद दिलाया नोएडा का इतिहास, कहा-भ्रष्टाचार से व्यापार का... 

चुनाव कैम्पेन में राजनाथ सिंह ने याद दिलाया नोएडा का इतिहास, कहा-भ्रष्टाचार से व्यापार का... 

गौतमबुद्ध नगर, अमृत विचार। जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि किसी जमाने में नोएडा को 'भ्रष्टाचार के केंद्र' के रूप में जाना जाता था लेकिन भाजपा की डबल इंजन सरकार के प्रयासों से यह 'व्यापार के केंद्र' में तब्दील हो गया है। रक्षा मंत्री ने राज्य की पिछली गैर भाजपा सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इस क्षेत्र में पहले अपराधियों का बोलबाला रहता था, जिसके कारण लोग यहां से पलायन करते थे लेकिन अब यह बीते दिनों की बात हो चुकी है। सिंह, गौतम बौद्ध नगर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार महेश शर्मा के समर्थन में ग्रेटर नोएडा के बिसाहा गांव में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होना है।

उन्होंने कहा, ''आप लोग नोएडा के बारे में बहुत अच्छे से जानते हैं। एक समय था जब नोएडा उत्तर प्रदेश के राजनेताओं के लिए भ्रष्टाचार का केंद्र था। अधिकारियों के लिए भी ऐसा कहा जाता था कि भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा केंद्र अगर कोई है तो वह नोएडा है।'' उन्होंने कहा, ''लेकिन आज मैं गर्व से कह सकता हूं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में नोएडा अब भ्रष्टाचार का केंद्र नहीं बल्कि व्यापार का केंद्र बन गया है।'' भाजपा नेता ने राज्य में 'डबल इंजन' सरकार की सराहना करते हुए कहा, ''इस क्षेत्र में अपराधियों का जिस तरह का खौफ था, जिस तरह का उनका बोलबाला था, यहां तक खबरें थीं कि कुछ लोग यहां से पलायन कर रहे थे। ये सब अब अतीत की बातें हो चुकी हैं।'' उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत में अगर कोई जगह पर्यटन, कानून व्यवस्था के लिए जानी जाती है तो वह नोएडा है। 

रक्षा मंत्री ने कहा कि आज जहां तक उत्तर प्रदेश का सवाल है, यह प्रदेश अब आपराधिक रिकॉर्ड के लिए नहीं बल्कि भारत के कोने-कोने और दुनिया के अन्य देशों से आने वाले भारी निवेश, उत्कृष्ट कानून-व्यवस्था, एक्सप्रेसवे की चमक के लिए जाना जाता है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने गौतम बौद्ध नगर के जेवर क्षेत्र में बनने वाले नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का भी श्रेय लिया। उन्होंने कहा, ''जेवर हवाई अड्डा यहां नजदीक है। जब मैं उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री था तो मुझे अच्छी तरह याद है कि मैं सबसे पहले जेवर हवाई अड्डे का प्रस्ताव लेकर भारत सरकार के पास गया था।'' सिंह ने कहा, ''बीच के वक्त में उत्तर प्रदेश में दूसरी पार्टियों की सरकारें बनीं और जेवर हवाई अड्डा का प्रस्ताव ठंडे बस्ते में चला गया। लेकिन मैं वास्तव में प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जिन्होंने संकल्प लिया कि जेवर की इस धरती को भारत का सबसे बड़ा हवाई अड्डा मिलेगा और आज जेवर हवाई अड्डे का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है।'' 

राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्हें राज्य में हुए विकास के बारे में ज्यादा विस्तार में जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि लोग इसे अच्छी तरह से जानते हैं। उन्होंने याद दिलाया कि उत्तर प्रदेश की गिनती एक समय गरीब राज्य में होती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है।

ये भी पढ़ें -Exclusive: बसपा ने सोशल इंजीनियरिंग का अपनाया फार्मूला; अहिरवार पर दांव लगाकर संघर्ष को बनाया त्रिकोणीय