सीतापुर: शादी समारोह में ज़िंदा जला गया युवक, गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती

सीतापुर: शादी समारोह में ज़िंदा जला गया युवक, गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती

सीतापुर, अमृत विचार। इमलिया सुल्तानपुर थाना इलाके में शादी समारोह में शामिल होने गये एक युवक ने गांव के कुछ युवकों पर मारपीट के बाद पेट्रोल डालकर जिन्दा जलाने का आरोप लगाया है। पेट्रोल की आग से झुलसे व्यक्ति का लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है।

पीड़ित युवक के भाई ने गुरुवार को थाने पर तहरीर देकर हमलावरों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के ग्राम पचैनापुर निवासी आशुतोष दीक्षित ने थाने पर तहरीर देकर आरोप लगाया कि बीती 23 अप्रैल को उसका छोटा भाई नितिन दीक्षित गांव के पड़ोस में विवाह समारोह में शामिल होने गया था।

आरोप है कि इस दौरान गांव के ही निवासी सौरभ तिवारी व गोपनी अपने कुछ अज्ञात दोस्तों के साथ वहां आ पहुंचा और नितिन को गांव के बाहर ले जाकर उसके साथ मारपीट की। पीड़ित के भाई का आरोप है कि मारपीट का विरोध करने पर मारपीट में शामिल युवकों ने जान से मारने की नियत से पेट्रोल डालकर उसे आग के हवाले कर मौके से फरार हो गये।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे परिजन 23 अप्रैल को इलाज के लिए युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत गंभीर देखते हुए उसे लखनऊ रेफर कर दिया। आरोप है कि पीड़ित के भाई ने घटना के दिन मामले की शिकायत इमलिया पुलिस से करने पहुंचा तो स्थानीय पुलिस ने इलाज कराकर तहरीर देने की बात कहकर वापस कर दिया।

लखनऊ ट्रामा सेण्टर से झुलसे युवक ने वीडियो जारी कर पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया है। डॉक्टरों की निगरानी में उसका इलाज जारी है। गुरुवार को पीड़ित युवक के भाई ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

प्रभारी निरीक्षक इमलिया दयाशंकर ने बताया कि शादी समारोह के दौरान पेट्रोल डालकर करतब दिखाते समय युवक नितिन पर आग की कुछ छींटे पड़ने से वह झुलस गया है। ट्रामा सेंटर में इलाज जारी है। पीड़ित के आरोप निराधार है, मामले की जांच कारकार आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी।

 

यह भी पढ़े : Vegetables and Fruits: रोजमर्रा में खाने वाली ये छह सब्जियां वास्तव में फल हैं