LokSabha Election 2024: अयोध्या में अधिसूचना के साथ नामांकन शुरू, अभी नहीं खुला खाता 

LokSabha Election 2024: अयोध्या में अधिसूचना के साथ नामांकन शुरू, अभी नहीं खुला खाता 

अयोध्या, अमृत विचार। 54 - फैजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिए होने वाले चुनाव के लिए शुक्रवार को अधिसूचना जारी हो गई है। इसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी शुरू गई। पांचवें चरण में होने वाले इस चुनाव के लिए मतदान 20 मई को होंगे।
  
नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई है। नामांकन प्रक्रिया सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगी। इसके बाद 4 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नाम वापसी की तारीख 6 मई है। पहले दिन एक बजे तक एक भी नामांकन नहीं दाखिल हुआ है। जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार ने शुक्रवार फैजाबाद लोकसभा सीट को लेकर अधिसूचना जारी कर दिया है। जिलाधिकारी कक्ष के आसपास बैरिकेडिंग की गई है। आसपास पुलिसकर्मियों तैनात है। चुनाव से संबंधित व्यय अनुवीक्षण समिति तथा मीडिया प्रमाणन एवं मॉनिटरिंग समिति की भी स्थापना कलेक्ट्रेट में स्थापित नियंत्रण कक्ष के पास कर दी गई है।

मीडिया प्रमाणन कमेटी का कार्यालय खुला
भारत निर्वाचन आयोग एवं जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार के निर्देशन में कलेक्ट्रेट स्थित भवन में सामान्य लोकसभा निर्वाचन के लिए मीडिया प्रमाणन एवं मॉनिटरिंग कमेटी का कार्यालय जिला निर्वाचन कंट्रोल रूम के पास खुल गया है।मीडिया प्रमाणन समिति के प्रभारी अपर जिलाधिकारी नगर सलिल कुमार पटेल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन / उप जिला निर्वाचन अधिकारी अनिरुद्ध प्रताप सिंह, उपनिदेशक सूचना डा मुरलीधर सिंह एवं अन्य निर्वाचन कार्यालय से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय में मौजूद रहेंगे। यहीं से मीडिया की मॉनिटरिंग की जाएगी।

ये भी पढ़ें -Loksabha election 2024: यूपी में दोपहर 1 बजे तक 35.73 प्रतिशत हुआ मतदान, अमरोहा में पड़े 40.67 फीसदी वोट