बरेली: किराये पर रहने के बाद बंगले पर कर लिया कब्जा, रिपोर्ट दर्ज

बंगला छोड़ने के लिए मांगी एक करोड़ की रंगदारी

बरेली: किराये पर रहने के बाद बंगले पर कर लिया कब्जा, रिपोर्ट दर्ज

बरेली, अमृत विचार। बारादरी क्षेत्र स्थित कटरा चांद खां में एक बंगले को किराए पर लेने के बाद दबंगों ने उस पर कब्जा कर लिया। जब बंगला मालिक ने कब्जे का विरोध किया तो उससे एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। आईजी डॉ. राकेश कुमार के आदेश पर बारादरी थाना पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

आंवला क्षेत्र के पक्का कटरा निवासी नूरे सहर ने बताया कि उनका मोहल्ला हाफिजपुर नया मोहल्ला निकट सिन्धी काॅलोनी कटरा चांद खां में एक बंगला है। जिसे उनके पिता हाजी मोहम्मद अतीक ने 1944 में भवानी प्रसाद से खरीदा था। उनके पिता ने बंगले को अभयपुर केशवपुर के रहने वाले चरन दास सिंह को 75 रुपये प्रतिमाह किराये पर दिया था। चरन दास सिंह ने 1995 तक किराया दिया लेकिन चरन दास और उसके भतीजे विशाल और अन्य व्यक्तियों ने किराया देना बंद कर दिया। 

आरोप है कि किराया मांगने पर चरनदास और राजेन्द्र ने धोखाधड़ी करके फर्जी इकरारनामा बनवा लिया कि उनके पिता हाजी मोहम्मद अतीक का कोई वारिस नहीं है। फर्जी कागजात के सहारे चरन दास, केसरीदास, पुष्पा, विशाल, वाहिद हुसैन निवासी ग्राम अभयपुर केशवपुर ने 26 मार्च को 2010 को दान पत्र सब-रजिस्टार कार्यालय में पंजीकृत करा दिया। पुष्पा की मौत के बाद दोबारा चरन दास ने बेटे विशाल, प्रीति डुडेजा निवासी मुरादाबाद और चंदना सुनक बजरिया तर्की गाजियाबाद और बिंदिया चड्डा को इकरारनामा कर दिया। 

चरनदास ने मुख्तारेआम के आधार पर आशा निवासी कटरा चांद खा बरेली को धोखाधड़ी कर फर्जी दस्तावेज तैयार करके विशाल व जयदीप की मिलीभगत से 26 जुलाई को सब-रजिस्टार कार्यालय में बैनामा करा दिया। जानकारी होने पर पीड़िता उनके घर पहुंची तो जयदीप सिंह वाल्मीकि उर्फ फंटूस ने बंगले में तोड़फोड़ की। साथ ही जयदीप ने अपने लाईसेन्सी रिवाल्वर से उन पर फायर किया और बंगला खाली करने के बदले में एक करोड़ की रंगदारी मांगी। आईजी के आदेश पर बारादरी पुलिस ने चरनदास, विशाल, राजेन्द्र, वाहिद हुसैन, प्रीति डुडेजा, चंदना सुनक, बिंदिया चड्डा और जयदीप सिंह उर्फ फंटूस के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें- बरेली: मतदान केंद्रों पर पुलिस का सख्त पहरा, ड्रोन से की जाएगी निगरानी