Unnao News: अमृत स्टेशन का सपना नहीं हुआ पूरा, यात्री झेल रहे चिलचिलाती धूप...

उन्नाव स्टेशन पर प्लेटफार्म चार-पांच पर नहीं हैं पर्याप्त टीन शेड

Unnao News: अमृत स्टेशन का सपना नहीं हुआ पूरा, यात्री झेल रहे चिलचिलाती धूप...

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर चार-पांच पर धूप से बचाव के लिये छाया तलाशना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। प्लेटफार्म पर छाया के नाकाफी इंतजाम होने से यात्री पेड़ की छांव तलाशने को मजबूर रहते हैं। स्टेशन अधीक्षक ने अमृत स्टेशन का निर्माण कार्य शुरू होने पर शेड के विस्तार की संभावना जतायी है।

बता दें उन्नाव रेलवे स्टेशन पर अमृत योजना के अंतर्गत निर्माण प्रस्तावित है।  स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार और पांच पर टीन सेड न होने के कारण यात्रियों को झुलस्ती धूप में ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। इस प्लेटफार्म से कई महत्वपूर्ण ट्रेन ठहरकर गुजरती हैं जिस कारण यात्रियों को समस्या से जूझना पड़ता है। सीमा से लगे कानपुर महानगर के यात्री भी यहां से ट्रेन पकड़ने को तवज्जो देते हैं।

इसीलिए पूर्व में यहां तैनात अधिकारियों खासकर स्टेशन अधीक्षकों द्वारा उच्चाधिकारियों को टीन शेड का विस्तार कराने के लिये पत्र लिखे जाते रहे हैं। लेकिन, अब तक कोई नतीजा नहीं निकल सका है। यात्रियों को प्लेटफार्म नंबर चार और पांच पर छाया तलाशना मुश्किल बना रहता है।

यात्री प्लेटफार्म नंबर चार-पांच पर खड़े पेड़ के नीचे जगह न रहने पर रेलवे ट्रैक पार कर प्लेटफार्म नंबर-छह पर लगे पेड़ों व दीवार की छाया में बैठकर ट्रेन का इंतजार करने को मजबूर होना पड़ा। स्टेशन अधीक्षक टीपी जोशी ने बताया कि जल्द ही अमृत स्टेशन का निर्माण शुरू होना प्रस्तावित है। निर्माण शुरू होने पर टीन शेड के विस्तार की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कानपुर पहुंचे वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बोले- पहले कब्रिस्तान कि बाउंड्री के लिए पैसा बांटती थी सरकारें