Unnao News: जमींदोज हुए हैंडपंप, पेयजल संकट से जूझ रहे लोग...प्रधान व अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

उन्नाव में पेयजल संकट से लोग जूझ रहे

Unnao News: जमींदोज हुए हैंडपंप, पेयजल संकट से जूझ रहे लोग...प्रधान व अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

उन्नाव, अमृत विचार। मियागंज ब्लाक क्षेत्र की महेंद्र ग्राम पंचायत के बाशिंदे इन दिनों भीषण पेयजल संकट से जूझ रहे हैं। ग्रामीणों के बार-बार फरियाद लगाने के बाद भी ग्राम प्रधान खराब इंडिया मार्का हैंडपंपों की मरम्मत नहीं करा रहे हैं। इसी तरह ब्लाक कार्यालय में भी समस्या को अनदेखा किया जा रहा है। 

बता दें ग्राम पंचायत में स्थापित तमाम हैंडपंप गर्मी में जलस्तर नीचे चले जाने से क्षमता के मुताबिक पानी नहीं दे रहे हैं। वहीं सबसे अधिक आबादी को पानी मुहैया कराता आ रहा हैंडपंप कुछ माह पूर्व खराब हो गया था। इसकी मरम्मत कराने के लिए ग्रामीण कई बार ग्राम प्रधान से फरियाद कर चुके हैं। लेकिन, प्रधान ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

इससे ग्राम पंचायत निवासियों को गर्मी में पेयजल सहित अन्य जरूरतें पूरी करने के लिए पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि प्रधान की अनदेखी पर ब्लाक कार्यालय जाकर पीड़ा सुनाई लेकिन, वहां के कर्मचारियों ने भी अनसुना कर दिया। 

वहीं बीडीओ सहित ब्लाक के अधिकारी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में व्यस्त हैं। जिससे अधिकारियों को फरियाद सुनाना संभव नहीं हो रहा है। अब ग्रामीण सीडीओ कार्यालय जाकर शिकायत करने की तैयारियां कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के चलते नेता वोट मांगने तो पहुंच रहे हैं, लेकिन कोई हैंडपंप की मरम्मत कराने को तवज्जो नहीं दे रहा है।

ये भी पढ़ें- Unnao News: पत्नी की मौत से आहत होकर ठाना...देश की एकता व अखंडता के लिए शुरू की साइकिल यात्रा